धूल-मिट्टी से राहत देंगी नालागढ़ की सड़कें

By: Sep 13th, 2020 2:52 am

शहर के तीन किलोमीटर दायरे में सड़कों के किनारे बची जगहों को किया जा रहा पक्का

कार्यालय संवाददाता-नालागढ़-नालागढ़ उपमंडल की सड़कें किनारे बची जगहों को भी अब इंटर लॉकिंग टाइलों व बिचुमन से पक्का बनाने का काम शुरू हो गया है। नालागढ़ शहर के आसपास की तीन किलोमीटर दायरे के भीतर आने वाली सड़कों को प्रथम चरण में पक्का किया जा रहा है, जिससे लोगों को धूल मिट्टी से राहत मिलेगी।

खासतौर पर धूल-मिट्टी वाले क्षेत्रों व प्रदूषण संभावित अधिक क्षेत्रों वाली सड़कों के दोनों ओर शेष बचे भाग को भी लोनिवि द्वारा पक्का करने का कार्य युद्धस्तर पर शुरू कर दिया है। इसके लिए एनजीटी के निर्देशानुसार लोनिवि नालागढ़ मंडल द्वारा 23 करोड़ रुपए की प्रोपोजल सर्किल को मंजूरी के लिए भेजी गई थी, जिसके लिए चरणबद्ध तरीके से धनराशि मुहैया करवाई जा रही है। जानकारी के अनुसार लोनिवि नालागढ़ मंडल ने सड़कों के किनारे वाले कच्चे हिस्सों को भी इंटर लॉकिंग टाइलों से पक्का बनाना आरंभ कर दिया है। जहां पर सड़कों की चौड़ाई अधिक है, वहां पर बिचुमन से सड़क को पक्का किया जा रहा है और जहां पर रोलर नहीं पहुंच रहा है और पानी सड़कों पर खड़ा होता है, वहां पर इंटर लॉकिंग टाइलों को लगाकर सड़क के किनारे वाले हिस्सों को पक्का बनाया जा रहा है।

 लोनिवि ने नालागढ़-रोपड़ मार्ग पर चौंकीवाला तक के करीब 800 मीटर और नालागढ़-रामशहर मार्ग के बाहरी हिस्सों को पक्का करने का कार्य आरंभ कर दिया है। लोनिवि नालागढ़ मंडल के एसडीओ राजकुमार शर्मा ने कहा कि विभाग के अधीन आने वाली सड़कों के किनारों को इंटर लॉकिंग टाइलों से पक्का करने का काम शुरू कर दिया गया है, जिससे धूल मिट्टी के गुब्बार नहीं उठेंगे। उन्होंने कहा कि इसके लिए विशेष रूप से अधिकतर आबादी वाले क्षेत्रों, डस्ट वाली जगहों का चयन किया गया है, जहां पर सड़कों के किनारे कच्ची जगहों पर यह इंटर लॉकिंग टाइलें लगाई जा रही है और जहां पर सड़क की चौड़ाई अधिक है, वहां पर बिचुमन बिछाई जा रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App