बैठक में ही भिड़ गए कांग्रेस के नेता

By: Dec 3rd, 2020 12:21 am

पंचायत चुनावों के लिए बुलाई सभा में आपस में हंगामे से माहौल तनावपूर्ण, जिला में कांग्रेस की एकजुटता की खुली पोल

दिव्य हिमाचल ब्यूरो- हमीरपुर

हमीरपुर तीन साल से पहले ही हाशिये पर चला हुआ है। ऊपर से पार्टी नेताओं की आपसी खींचतान आए दिन इसे सुर्खियों में रख रही है। दो दिन पहले भोरंज विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक डा. अनिल धीमान जहां मौजूदा विधायक की अनुपस्थिति में वहां से चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके हैं, वहीं बुधवार को कांग्रेस के दो नेताओं ने भरी बैठक में एक-दूसरे के खिलाफ तलवारें खींच दीं।

मामला जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक का है,जो कि पंचायत चुनावों के लिए रणनीति तय करने के लिए बुलाई गई थी। बैठक में जिला अध्यक्ष राजेंद्र जार के अलावा विधायक इंद्रदत लखनपाल के अलावा पूर्व विधायक कुलदीप पठानिया, अनिता वर्मा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव सुनील बिट्टू , वरिष्ठ नेता रामचंद्र पठानिया समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे। सब नेताओं की मौजूदगी में माहौल उस वक्त तनावपूर्ण हो गया, जब कांग्रेस एससी विभाग के नेशनल को-अर्डिनेटर सुरेश कुमार के बाद पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता प्रेम कौशल अपना वक्तव्य दे रहे थे।

इस पर प्रेम कौशल और सुरेश कुमार में आपसी झड़प हो गई। कुछ देर के लिए माहौल काफी तनाव पूर्ण रहा। आपको बता दें कि सुरेश कुमार भोरंज हलके से कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी रहे हैं और प्रेम कौशल वे कांग्रेस नेता हैं, जिनका टिकट भोरंज से फाइनल होने के बाद कट गया था। ऐसे में दिलों में दूरियां होना स्वभाविक हैं। हालांकि बाद में अध्यक्ष सहित वहां मौजूद नेताओं ने दोनों को शांत करवाया, लेकिन एक बार फिर हमीरपुर में कांग्रेस की एकजुटता की कलई खुल गई है। इस बारे में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र जार का कहना था कि यह दोनों नेताओं का आपसी मसला था तो सुलझा लिया गया है। वहीं प्रदेश महासचिव सुनील शर्मा के अनुसार बैठकों में ऐसी घटनाओं से खराब संदेश जाता है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App