21 वर्षीय मुस्कान ने रच डाला इतिहास, सबसे कम उम्र की बनी जिला परिषद सदस्य

By: Jan 23rd, 2021 2:59 pm

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — बिलासपुर
जिला परिषद के दस नंबर वार्ड बरमाणा में इस बार बिलासपुर की 21 वर्षीय मुस्कान ने इतिहास रच दिया है। मुस्कान ने कांग्रेस व भाजपा समर्थित कैंडीडेट को मात देते हुए राजनीतिक क्षेत्र में कदम रखा। 7134 वोट लेकर मुस्कान सबसे कम उम्र की जिला परिषद सदस्य बनी हैं, जिससे समस्त क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई है। बरमाणा क्षेत्र की रहने वाली मुस्कान एलएलबी की पढ़ाई कर रही है।

उनके पिता अमरजीत समाजसेवी हैं। जिनसे मुस्कान को जनता की सेवा करने के लिए चुनावी मैदान में उतरने की प्रेरणा मिली। सबसे कम उम्र की जिला परिषद सदस्य बनी मुस्कान का कहना है कि महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ लड़ाई लडऩा उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी, साथ ही वह गरीब लोगों की समस्याओं का समाधान भी करवाएंगी।

मुस्कान का कहना है कि इतनी छोटी सी उम्र में जिला परिषद सदस्य बनने पर वह काफी खुश हैं। जब वह क्षेत्र की जनता से वोट अपील करने के लिए गई थीं, तो उन्होंने लोगों की समस्याओं को भी जाना। इस दौरान लोगों ने उन्हें पानी व सड़क की समस्याओं के बारे में बताया। उन समस्याओं को अब प्राथमिकता के आधार पर हल करवाने की कोशिश की जाएगी।

जितना हो पाएगा वह गरीब लोगों की मदद करेंगी। वहीं, मुस्कान के पिता अमरजीत का कहना है कि उन्हें गर्व है कि उनकी बेटी इस मुकाम पर पहुंची है। उन्होंने प्रदेश के लोगों से आग्रह किया है कि वह बेटियों को आगे बढऩे के लिए ज्यादा से ज्यादा प्रोत्साहित करें, ताकि बेटियां समाज में अपनी अहम भूमिका निभा सकें।

उन्होंने कहा कि आज बेटियां-बेटों के मुकाबले काफी आगे है। उनकी बेटी ने यह मुकाम हासिल करके यह साबित किया है। उन्होंने इसके लिए क्षेत्र की समस्त जनता का आभार प्रकट किया है। साथ ही उनका कहना है कि जिस विश्वास व उम्मीद के साथ जनता ने उनकी बेटी मुस्कान को जीत दिलवाई है, उस पर वह खरा उतरेगी। बिना किसी भेदभाव के जनता की सेवा करेगी।

मुस्कान ने 7131 मत लेकर दर्ज की जीत

बताते चलें कि जिला परिषद वार्ड नंबर 10 बरमाणा से विजेता बनी मुस्कान को 7134 मत मिले हैं। जबकि, उनकी प्रतिद्वंदि नीलम कुमारी को 1822, मीना को 3754 व रजनी 4019 को वोट प्राप्त हुए। जबकि, यहां 132 लोगों ने नोटा का प्रयोग किया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App