सिंघु बॉर्डर पर हिंसक झड़प में अलीपुर एसएचओ को मारी तलवार, पांच पुलिस कर्मी भी घायल

By: Jan 29th, 2021 4:22 pm

नई दिल्ली — केंद्र सरकार से कृषि कानूनों को वापस करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों और स्थानीय होने का दावा करने वाले कुछ लोगों के समूह के बीच शुक्रवार को हुई हिंसक झड़प में अलीपुर के थाना प्रभारी (एसएचओ) घायल हो गए हैं। पुलिस के अनुसार दोपहर बाद प्रदर्शनकारी किसानों और बाहर से आए कुछ लोगों के बीच हिंसक झड़प हुई। हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया है और आंसू गैस के गोले छोड़े हैं।

इस दौरान अलीपुर थाने के एसएचओ प्रदीप पालीवाल घायल हो गए। इस झड़प में कुछ किसान भी घायल हुए हैं। बताया जा रहा है स्थानीय लोगों का दावा करने वाले समूह किसानों को सिंघु बॉर्डर से हटाने की मांग कर रहे थे। इस दौरान दोनों समूह आपस मे भीड़ गए। दोनों तरफ से पथराव भी हुआ।

गौरतलब है पिछले दो महीने से अधिक समय से सिंघु बॉर्डर पर कृषि कानून को वापस करने के मांग को लेकर बड़ी संख्या में किसान आंदोलन कर रहे हैं। बताते चलें कि किसान आंदोलन के बीच सिंघु बॉर्डर पर शुक्रवार को बवाल हो गया। दोपहर करीब एक बजे नरेला की तरफ से आए लोग धरनास्थल पर पहुंचे और नारेबाजी करते हुए किसानों से बॉर्डर खाली करने की मांग करने लगे। इनका कहना था कि किसान आंदोलन के चलते लोगों के कारोबार ठप हो रहे हैं।

पौने दो बजे तक ये लोग किसानों के टेंट तक पहुंच गए और उनकी जरूरत के सामान तोड़ दिए। इसके बाद किसानों और नारेबाजी कर रहे लोगों के बीच झड़प शुरू हो गई। दोनों ओर से पथराव भी हुआ। पुलिस ने बीच-बचाव की कोशिश की, लेकिन स्थिति बिगड़ते देख लाठीचार्ज करना पड़ा और आंसू गैस के गोले छोडऩे पड़े। इस झड़प में पांच पुलिसवाले घायल हो गए। अलीपुर थाने के एसएचओ प्रदीप पालीवाल भी तलवार से हुए हमले में जख्मी हो गए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App