मंडी की अंजु सैणी रोमानिया में वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत का करेंगी प्रतिनिधित्व

By: Jan 27th, 2021 7:02 pm

राजू धलारिया, नेरचौक

मंडी जिला के बल्ह उपमडंल के कुम्मी गांव की अल्ट्रा डिस्टेंश रनर अंजु सैणी अक्तूबर में रोमानिया में होने वाली वल्र्ड चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। अभी हाल ही में 23 और 24 जनवरी को बंगलूरू में एनईवी स्पोट्र्स द्वारा आयोजित दौड़ में 24 घंटे में 183 किलोमीटर की दूरी तय करने पर अंजु सैणी का चयन इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ अल्ट्रा रनिंग की वल्र्ड चैपिंयनशिप के लिए हुआ है। इस दौड़ में अंजु सैणी ने दूसरा स्थान हासिल किया है। अंजु सैणी की इस उपलब्धि पर उसके घर और गांव मे खुशी का माहौल है।

अंजु सैणी दिल्ली में योगा प्रशिक्षक हैं और पिछले कई सालों से योगा प्रशिक्षण दे रही हैं। सबसे खास बात है कि अंजु सैणी ने अल्ट्रा रनिंग 2018 में ही शुरू की और छोटे से अंतराल में ही वह अतंरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंच रही हैं। अंजु अब तक करीब 40 मेडल अल्ट्रा रनिंग मे जीत चुकी है। अंजु सैणी ने दिल्ली से फोन के माध्यम से ‘दिव्य हिमाचलÓ के साथ बातचीत करते हुए बताया कि अब वह रोमानिया में देश के लिए गोल्ड मेडल जीतना चाहती है। अंजु सैणी ने बताया कि उसके पिता का भी सपना था कि उनकी बेटी विश्व स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करे।

अंजु का यह भी कहना है कि वह हिमाचल की पहली अल्ट्रा रनर है। इधर बल्ह घाटी में अंजु सैणी के पिता नरेश कुमार सैणी अपनी बेटी की इस शानदार सफलता पर बेहद खुश हैं। नरेश कुमार सैणी अपने स्कूल समय में स्वयं भी धावक रह चुके है और उन्होंने नेशनल लेवल की स्पर्धाओं में भाग लिया है। नरेश कुमार सैणी का कहना है कि उनकी बेटी ने पूरे क्षेत्र को देशभर में गौरवान्वित किया है और अपनी बेटी की इस सफलता पर वह बेहद खुश हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App