किन्नौर में बर्फबारी से शीतलहर बढ़ी

By: Jan 6th, 2021 12:22 am

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-रिकांगपिओ

सोमवार देर रात से जिला किन्नौर के माध्यम व ऊंचाई वाले क्षेत्रों में जम कर बर्फबारी हो रही है। समूचा जिला शीतलहर की चपेट में आ गया है। जिला में हो रही बर्फबारी के चलते उपायुक्त किन्नौर हेमराज बेरवा ने लोगों से अपील किया है कि आने वाले दो दिन अनावश्यक घर से बाहर न निकलें।

 सैलानियों से भी कहा है कि वे ऊंचाई वाले क्षेत्रों में न जाएं। बता दें कि किन्नौर के ऊंचाई वाले इलाकों में पानी तेजी से बर्फ  की सिल्लियों में तब्दील हो रहा है। किन्नौर के कई सड़क मार्गों पर वाहनों के स्किट करने का भी खासा खतरा बना हुआ है। जिला के अधिकांश सड़क मार्गों पर बर्फ की मोटी परत देखी जा रही है। किन्नौर के पर्यटन स्थल छितकुल, रकछम, सांगला सहित कल्पा आदि क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी के बीच अब तक छह इंच से एक फीट के करीब ताजा बर्फ  दर्ज किया जा रहा है।

जिला मुख्यालय रिकांगपिओ में भी मंगलवार प्रातः से ही बर्फबारी जारी है। उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन बर्फबारी से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है तथा विभिन्न विभागों के सभी टीम मुस्तैदी से कार्य कर रहें हैं। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण, विद्युत, सिंचाई एवं जल स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि बर्फबारी से निपटने के लिए तैयार रहें, ताकि जिले के लोगों को किसी भी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App