चप्पे-चप्पे पर पहरा

By: Jan 25th, 2021 12:24 am

शिमला में 25 जनवरी के जश्न को पुलिस ने किए पुख्ता इंतजाम

स्टाफ रिपोर्टर-शिमला

25 जनवरी को हिमाचल दिवस पर शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर भव्य समारोह हो रहा है। कई वीवीआईपी यहां पर पहुंचेंगे। ऐसे में सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम होना भी बेहद जरूरी है। डीजीपी संजय कुंड्डू ने स्वयं रिज मैदान पर पहुंच कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस मौके पर उनके साथ शिमला के एसपी मोहित चावला भी मौजूद रहे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर तरीके से बनाए रखें। लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो इसका भी विशेष ख्याल रखा जाए।

निरीक्षण के बाद वे पत्रकारों के साथ बातचीत कर रहे थे। डीजीपी ने कहा कि हिमाचल के लिए सोमवार का दिन बेहद की यादगार रहने वाला है, क्योंकि हिमाचल गोल्डन जुबली मना रहा है। ऐसे में पुलिस विभाग की ओर से किसी तरह की कोई भी कमी नहीं रहने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के हिसाब से यहां पर पुलिस काफी मुस्तैद हैं। सादी वर्दी में भी पुलिस के जवान तैनात रहेंगे, जो कि सुरक्षा व्यवस्था को देखेंगे। किसी भी संदिग्ध गतिविधि को पकड़ने के लिए सादी वर्दी में तैनात पुलिस कर्मी अहम भूमिका निभाएंगे। अगर जरूरत पड़ी तो पुलिस ड्रोन कैमरों का भी प्रयोग कर सकती है। इसका उपयोग भी सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाए रखने के लिए होगा। शिमला के भीतर ट्रैफिक को कंट्रोल करने के लिए ड्रोन कैमरों का उपयोग किया जाता है। डीजीपी ने कहा कि हाइकोर्ट के निर्देश के अनुसार एंबुलेंस के लिए भी जगह रखी गई है, ताकि किसी तरह की परेशानी मरीजों को न आए। सभी सुरक्षा एजेंसिंया यहां पर मुस्तैद हैं। एक दूसरे के साथ समन्वय बनाते हुए काम कर रही हैं।

एंबुलेंस मार्ग न हो बाधित बनाए हैं रूट

प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल में रोजाना प्रदेश भर से गंभीर मरीज रेफर किए जाते हैं, ऐसे में एंबुलेंस रिज मैदान से होकर अस्पताल तक पहुंचती है। मरीजों को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए एंबुलेस के लिए भी यहां से जाने के लिए जगह रखी गई है। वहीं केएनएच की तरफ से आने वाली एंबुलेंस जोधा निवास से ऊपर हो जाएगी और टका बैंच से दूसरी तरफ लक्कड़ बाजार को उतर जाएगी। इससे जहां कार्यक्रम भी बाधित नहीं होगा और मरीजों को भी परेशानी नहीं होगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App