भारत-इंग्लैंड टेस्टों में नहीं होगा कोई तटस्थ अंपायर, कौन-कौन करेगा अंपायरिंग, जानें यहां

By: Jan 30th, 2021 1:48 pm

चेन्नई — भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैचों में कोई तटस्थ अंपायर नहीं होगा। नितिन मेनन, अनिल चौधरी और विरेंदर शर्मा चेन्नई में दो टेस्ट मैचों में अंपायरिंग करेंगे। मेनन आईसीसी के एलीट पैनल अंपायर हैं, जबकि चौधरी और वीरेंद्र अपना टेस्ट पदार्पण करेंगे। कोरोना काल के समय में टेस्ट मैचों में घरेलू अंपायरों को नियुक्त करना पांच फरवरी से शुरू हो रही भारत-इंग्लैंड सीरीज में भी जारी रहेगा।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने चेन्नई में होने वाले पहले दो टेस्टों के लिए अनिल चौधरी और वीरेंद्र शर्मा को अंपायरिंग के लिए नियुक्त किया है। पहला टेस्ट पांच फरवरी से और दूसरा टेस्ट 13 फरवरी से शुरू होगा। आईसीसी के एलीट पैनल में मेनन एकमात्र भारतीय अंपायर हैं और वह अपने चौथे टेस्ट में अंपायरिंग करेंग,े जबकि चौधरी और शर्मा दोनों का यह पहला टेस्ट होगा। हालांकि दोनों आईसीसी के अंपायरों के अंतरराष्ट्रीय पैनल में शामिल हैं।

चौधरी को 20 वनडे और 28 टी-20 के अलावा आईपीएल में अंपायरिंग करने का अनुभव है, जबकि शर्मा ने दो वनडे और एक टी-20 में अंपायरिंग की है। चौधरी पहले टेस्ट में मैदानी अंपायर रहेंगे। शर्मा दूसरे टेस्ट में चौधरी की जगह लेंगे। इंटरनेशनल पैनल के अंपायर सी शमशुद्दीन पहले टेस्ट में तीसरे अंपायर होंगे। चौधरी दूसरे टेस्ट में तीसरे अंपायर की भूमिका निभाएंगे। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ इंग्लैंड के पूरे भारत दौरे में मैच रैफरी होंगे। इस दौरे में चार टेस्ट, पांच टी-20 और तीन वनडे खेले जाएंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App