हर अवसर का गर्मजोशी से स्वागत, पल्लवी हर हाल में अपने नाम करना चाहती हैं ‘मिस हिमाचल’ का ताज

By: Jan 31st, 2021 10:31 pm

प्रोफाइल

फाइनलिस्ट-6 : पल्लवी चौहान

प्रोफाइल और परिवार

जन्म तिथि : 16 जून, 2000

कद :  5 फुट 8 इंच

परिवार : पिता प्रदीप कुमार बागबान, माता गीता देवी गृहिणी, बहन वंशिका चौहान, घर रोहड़ू, शिमला

बृजेश फिष्टा— रोहडू

‘दिव्य हिमाचल’ के मेगा इवेंट ‘मिस हिमाचल-2020’ की फाइनलिस्ट पल्लवी चौहान हर हाल में ‘मिस हिमाचल’ का ताज अपने नाम करना चाहती हैं। इसके लिए पल्लवी हर वह प्रयास कर रही हैं, जो उन्हें इस ताज के करीब लाए। पल्लवी रोहडू के दोगरी (मुंछाड़ा) सेब भूमि से हैं। वर्तमान में वह सीमा कालेज रोहड़ू से बीकॉम कर रही हैं। उनके पिता प्रदीप कुमार एक बागबान हैं। पल्लवी को उनके पिता का निरंतर समर्थन और प्रेरणा मिलती रहती है। पल्लवी की मां गीता देवी एक गृहिणी हैं, जो हमेशा ही बेटी के अव्वल आने के लिए उसे प्रेरित करती हैं। छोटी बहन वंशिका चौहान भी एक दोस्त की तरह पल्लवी की थकान को कम करने में योगदान देती है।

पल्लवी का कहना है कि उसकी हमेशा से ही मॉडलिंग में दिलचस्पी रही है। पल्ल्वी के इस शौक को पंख उस समय लगे, जब वह अपने कालेज की मिस फ्रेशर 2018 बनी। इसी के साथ ‘मिस रोहड़ू 2019’ का खिताब जीतने के बाद एक बेहतर मॉडल बनने के अरमान और जगने लगे। पल्लवी का मानना है कि जब भी कोई अवसर आपके दरवाजे पर दस्तक देता है, तो आपको उसका स्वागत करना चाहिए। पल्लवी कालेज के साथ म्यूजिक वीडियो में भी काम करती हैं। पल्लवी ‘दिव्य हिमाचल’ की शुक्रगुजार हैं कि उन्होंने उन्हें यह शानदार मौका दिया। खिताब जीतने के लिए वह कड़ी मेहनत कर रही हैं, ताकि वह आगे चलकर अपने प्रदेश वह देश का नाम रोशन कर सकें।

संदेश

 पल्लवी का मानना है कि जब भी कोई अवसर आपके दरवाजे पर दस्तक देता है, तो उसका स्वागत करें। पल्लवी का मानना है कि अगर हम किसी काम को ईमानदारी से करते हैं, तो उसमें सफलता जरूर मिलती है।

लॉकडाउन कैसे बीता

लॉकडाउन के दौरान पल्लवी ने परिवार के साथ समय बिताया और किचन गार्डन में काम करने और अलग-अलग व्यंजन बनाना सीखा। खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रखने के लिए वह योग, ध्यान और सैर के लिए भी जाती थीं।

ताज के लिए रोजाना चार घंटे प्रैक्टिस

प्रोफाइल

फाइनलिस्ट-7: एलिक्स चौधरी

प्रोफाइल और परिवार

जन्मतिथि :   30 अक्तूबर, 2001

कद : 5 फुट 7 इंच

परिवार :  माता रजनी चौधरी टीचर, भाई एलेक्स और एंजल, दादा मंगत राम चौधरी, दादी श्यामा देवी, घर डडौर नेरचौक

राजू धलारिया— नेरचौक

‘दिव्य हिमाचल’ के मेगा इवेंट ‘मिस हिमाचल-2020’ के ग्रैंड फिनाले को लेकर नेरचौक के डडौर की एलिक्स चौधरी बेहद उत्साहित हैं। एलिक्स को बचपन से ही मॉडलिंग का शौक है। एलिक्स मॉडलिंग के क्षेत्र में अतंरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाना चाहती हैं। अभी एलिक्स का लक्ष्य ‘मिस हिमाचल’ के खिताब को कब्जाना है। एलिक्स पिछले कई महीनों से ताज पाने के लिए प्रैक्टिस कर रही हैं। फिटनेस को लेकर वह हर रोज सुबह और शाम चार-चार घंटे प्रैक्टिस करती हैं। एलिक्स का कहना है कि ‘मिस हिमाचल’ का ताज हर समय उसके दिमाग में घूम रहा है। एलिक्स सिविल इंजीनियरिंग के अंतिम सेमेस्टर की छात्रा हैं और वह ग्रेजुएशन भी कर रही हैं। एलिक्स का कहना है कि ‘दिव्य हिमाचल’ का मंच हिमाचल की प्रतिभाओं को निखारने के लिए बेहतरीन मंच दे रहा है। एलिक्स का कहना है कि टॉप-20 में जगह मिलने के बाद उसने ‘मिस हिमाचल’ का खिताब जीतने के लिए खूब मेहनत की है। एलिक्स का कहना है कि कामयाबी तभी मिलती है, जब लक्ष्य एक हो और वह पूरी तरह से सपष्ट हो।

संदेश

एलिक्स चौधरी का कहना है ‘मिस हिमाचल’ का खिताब किसी एक के सिर सजना है। पर खिताब पाने के लिएहर कोई जीतोड़ मेहनत करेगा। एलिक्स कहती हैं कि अगर ईमानदारी से किसी लक्ष्य को पाने के लिए मेहनत की जाए, तो कामयाबी अवश्य ही हमारे हाथ में होगी।

लॉकडाउन कैसे बीता

फाइनलिस्ट एलिक्स चौधरी ने लॉकडाउन के दौरान ट्रैक्टर चलाना सीखा और खेतों में काम किया। एलिक्स चौधरी ने किचन गार्डन में ऑर्गेनिक सब्जियां उगाईं। खेतों से घास काटा। गौ माता की सेवा की और पास पड़ोस के घरों को सेनेटाइज भी किया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App