यात्रियों से भरी बस नहर में गिरी, 42 की मौत, मध्यप्रदेश के सीधी में पेश आया हादसा

By: Feb 16th, 2021 11:32 am

सीधी — मध्यप्रदेश के सीधी जिले के रामपुरनैकिन थाना क्षेत्र में आज यात्री बस के बाणसागर नहर में गिरने के कारण 42 यात्रियों की मृत्यु हो गई और कुछ सुरक्षित निकाल लिए गए हैं। शेष यात्रियों को खोजने का कार्य चल रहा है। पुलिस सूत्रों ने प्रारंभिक सूचना के हवाले से बताया कि यात्री बस में लगभग 50 यात्री सवार थे। बाणसागर बांध जलाशय से जुड़ी इस नहर में 20 फुट से अधिक पानी भरा होने की सूचनाएं हैं, हालाकि जलाशय से पानी छोडऩे का कार्य बंद करा दिया गया, जिससे नहर का जलस्तर कम हो सके और राहत एवं बचाव और तेजी से किए जा सकें।

हादसे की सूचना मिलते ही कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी दलबल के साथ मौके पर पहुंच गए हैं और राहत एवं बचाव कार्य प्रारंभ किए गए। सूत्रों ने कहा कि हादसा जिला मुख्यालय से लगभग 80 किलोमीटर दूर हुआ है और कुछ यात्रियों को निकालकर आसपास के अस्पतालों में पहुंचाया गया है। बस सुबह सीधी से रवाना हुई थी और यह सतना जा रही थी। सुबह लगभग आठ बजे छुहिया घाटी में जाम लगा होने के कारण बस पास ही स्थित दूसरे मार्ग से सतना की ओर रवाना हुई और बाणसागर बांध परियोजना की नहर में जा गिरी।

शिवराज ने सीधी जिला में यात्री बस के हादसे पर दुख जताया

भोपाल — मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सीधी जिला में एक यात्री बस के बाणसागर नहर में गिरने से हुए हादसे में कई अनमोल जिंदगियों के काल कवलित होने पर दुख व्यक्त किया है। श्री चौहान ने ट्वीट के माध्यम से संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि ‘सीधी में सतना जा रही बस के नहर में गिरने से हुए हादसे में कई अनमोल जिंदगियों के काल कवलित होने के समाचार से बहुत दु:ख हुआ। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान देने और लापता लोगों के सुरक्षित होने की प्रार्थना करता हूं।

कमलनाथ ने सीधी में एक नहर में यात्री बस के गिरने पर दुख जताया

भोपाल — मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज सीधी जिला में एक बस के नहर में गिरने पर दुख व्यक्त किया है। श्री कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि ‘प्रदेश में सीधी से सतना जा रही बस के नहर में गिर जाने की दुखद ख़बर सामने आई है। कई यात्रियों के हताहत होने की जानकारी सामने आयी है। सरकर से मांग करता हूं कि तत्काल राहत कार्य प्रारंभ कर बस में फंसे यात्रियों को बचाने के लिए प्रयास हो। पीडि़त परिवारों की हर संभव मदद की जावे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App