कसौली में जुटेगी कांग्रेस की टॉप-30 टीम

By: Feb 23rd, 2021 12:01 am

विशेष संवाददाता — शिमला

कांगे्रस पार्टी की टॉप-30 टीम 27 फरवरी को कसौली में जुटेगी। कांग्रेस के प्रभारी राजीव शुक्ला यहां विशेष रूप से नेताओं के साथ बैठक को पहुंच रहे हैं। लंबे समय के बाद कांग्रेस की यह बड़ी और महत्त्वपूर्ण बैठक होने जा रही है, जिसमें कांग्रेस पार्टी की राजनीतिक मामलों एवं चुनाव रणनीति के अलावा समन्वय समिति में शामिल नेता मौजूद रहेंगे। क्योंकि वीरभद्र सिंह बीमार हैं और इन दिनों कुठाड़ में हैं, लिहाजा वहां से नजदीक कसौली में ही पार्टी की यह अहम बैठक रखी गई हे। इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर के अलावा वीरभद्र सिंह मुख्य रूप से मौजूद रहेंगे।

बताया जाता है कि पार्टी प्रभारी ने वीरभद्र सिंह से बातचीत करने के बाद यह बैठक कसौली में रखी है, जिसमें दो सेशन किए जाएंगे। राजनीतिक मामलों एवं चुनाव रणनीति से संबंधित कमेटी यहां नगर निगम चुनाव को लेकर चर्चा करेगी। साथ ही विधानसभा के बजट सत्र को लेकर भी बात की जाएगी। बता दें कि कांग्रेस के पास कई मुद्दे हैं, जिन्हें अब विधानसभा में उठाया जाना है। इन पर इस बैठक में चर्चा कर सदन के भीतर की रणनीति बनाई जाएगी।

 इतना ही नहीं, प्रदेश में चार नगर निगमों के चुनाव पार्टी चिन्ह पर होंगे और राजीव शुक्ला की अध्यक्षता में यह पहला चुनाव होगा, जो पार्टी चिन्ह पर होना है। इसलिए अब शुक्ला अपने हिसाब से रणनीति बनाएंगे, जिसके लिए सभी नेताओं को इस बैठक में अनिवार्य रूप से शामिल होने के लिए कहा गया है। कांग्रेस महासचिव रजनीश किमटा ने बताया कि इस बैठक में समिति के सभी सदस्यों की उपस्थिति जरूरी है। इसके लिए साफ तौर पर हिदायत दी गई है। सभी को व्यक्तिगत रूप से बैठक में आने का संदेश पहुंचा दिया है। बैठक में प्रदेश में होने जा रहे चार नगर निगमों के चुनाव के साथ-साथ प्रदेश कांग्रेस पार्टी की भावी रणनीति पर भी आपसी विचार विमर्श किया जाएगा। चुनाव से संबंधित दिशा-निर्देशों के साथ साथ पार्टी के भावी कार्यक्रमों पर भी चर्चा की जाएगी। कांग्रेस की इन दोे कमेटियों के टॉप के सभी 30 नेता शामिल हैं, जिनमें वीरभद्र सिंह, कुलदीप राठौर, मुकेश अग्निहोत्री, कौल सिंह, जीएस बाली, सुखविंदर सिंह सुक्खू, आशा कुमारी, सुधीर शर्मा, राजेश धर्माणी, कुलदीप कुमार, रामलाल ठाकुर, हर्षवर्धन, रोहित, पवन काजल आदि कई नेता हैं। ये सभी बैठक में मौजूद रहेंगे।

नेताओं के क्षेत्रों के नतीजे देखेंगे

लंबे समय के बाद कांग्रेस की यह बैठक होने जा रही है, जिसमें पंचायती राज व शहरी निकाय के चुनाव पर भी चर्चा होगी और देखा जाएगा कि किस नेता के क्षेत्र में क्या नतीजे रहे हैं। प्रदेश में धर्मशाला, पालमपुर, सोलन व मंडी नगर निगम में पार्टी चिन्ह पर चुनाव होने जा रहे हैं, जिसमें पार्टी की साख सीधे रूप से लगी है। इसके लिए कांग्रेस को अपनी तैयारी करनी जरूरी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App