अपनी ही बेटी से छेड़छाड़ मामले में उद्घोषित अपराधी पिता राजस्थान से दबोचा

By: Feb 6th, 2021 6:00 pm

कार्यालय संवाददाता, बिलासपुर
पिछले करीब एक साल से पुलिस को चकमा दे रहे उद्घोषित अपराधी को पीओ सैल टीम ने राजस्थान से दबोचा है। पुलिस द्वारा पकड़ा गया उद्घोषित अपराधी अपनी ही बेटी के मामले में संलिप्त था। पोस्को एक्ट के तहत भराड़ी पुलिस में मामला दर्ज किया गया था। लेकिन न्यायालय में पेश नहीं होने के चलते न्यायालय द्वारा उदघोषित अपराधी घोषित किया गया। वहीं, यह अपराधी साधू का रूप धारण कर अलग-अलग स्थानों पर रहकर पुलिस को लंबे समय से चकमा दे रहा था, लेकिन इस बार पुलिस की नजरों से नहीं बच पाया।

जानकारी के अनुसार वर्ष 2017 में 17 वर्षीय नाबालिगा ने अपने पिता के खिलाफ ही भराड़ी थाना में दर्ज अपने नाना-नानी के साथ आकर शिकायत करवाई थी। नाबालिगा ने अपनी शिकायत में कहा था कि वह नाना नानी के घर में रहती थी। नौवीं कक्षा में अपने माता-पिता के घर पर चली गई वर्ष 2016 में स्कूल छोड़ दिया। मार्च, 2017 को पिता सुबह उसे यह कहकर चंडीगढ़ ले गए कि उसे बुआ के घर छोड़ देता हूं।

वहीं, चंडीगढ़ पहुंच कर उन्होंने खाना खाया और खाना खाने के बाद उसके पिताजी शराब पीकर उसे गालियां दी। वहीं, छेड़छाड़ भी की। नाबालिगा ने अपनी बुआ को बुलाया और बुला उसे वहां से ले गई। नाबालिगा ने अपने पिता की हरकतों से बारे में बुआ को बुलाया। वहीं, इन हरकतों के बारे में यदि किसी को बताया तो उसके पिता जहर खाने की धमकी देते थे। पुलिस ने नाबालिगा की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया।

आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया। आरोपी जमानत पर रिहा होने के बाद आरोपी को न्यायालय द्वारा समन वारंट नोटिस जारी किए गए, लेकिन आरोपी किसी भी पेशी में न्यायालय हाजिर नहीं हुआ, जिसके चलते न्यायालय द्वारा 2019 में इस आरोपी पिता को उद्घोषित अपराधी घोषित कर दिया। उद्घोषित अपराधी की तलाश की जि मेदारी पीओ सैल प्रभारी दौलत राम, राकेश कुमार, राजकुमार व रविंद्र कुमार को सौंपी गई, जिसके चलते पीओ सैल द्वारा इस उदघोषित अपराधी को कुंडेश्वर महादेव मंदिर नजदीक गुड़ा कला बाजार जिला पाली राजस्थान से गिर तार किया।

आरोपी पिछले तीन वर्षों से अपना नाम बदल कर व वेशभूषा स्थान बदलकर साधु के भेष में रह रहा था। आरोपी की तलाश पहले भी पुलिस द्वारा ऊना, कांगड़ा, हमीरपुर, चंडीगढ़, पंजाब व राजस्थान में की जा चुकी है। लेकिन इस बार उदघोषित अपराधी पुलिस की नजरों से नहीं बच सकता। वहीं, पुलिस द्वारा आगामी कार्रवाई की जा रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App