अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड से दिया इस्तीफा, जवाब मिला थैंक यू

By: Feb 5th, 2021 5:39 pm

वाशिंगटन — अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड (टेलीविजन और रेडियो कलाकारों की संस्था) से इस्तीफा दे दिया है। गिल्ड की अनुशासन समिति द्वारा गत छह जनवरी को कैपिटल हिल (संसद भवन) में घटित घटना को लेकर श्री ट्रंप निष्कासित करने के लिए मतदान करने वाली थी, लेकिन इससे पहले ही उन्होंने इस्तीफा दे दिया।

श्री ट्रंप ने स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड की अध्यक्ष गेब्रिएल कार्टेरिस को लिखे पत्र में कहा कि मैंने आपको यह पत्र मेरी संघ की सदस्यता को समाप्त किए जाने को लेकर कथित तौर पर होने वाली सुनवाई के मद्देनजर लिखा है। मेरी इच्छा आपकी संस्था के साथ लंबे समय तक जुड़े रहने की नहीं है। वहीं, गिल्ड ने श्री ट्रंप के इस्तीफे को स्वीकार करते हुए उनकी चि_ी का दो शब्दों में जवाब दिया और लिखा कि थैंक यू (धन्यवाद)।

महाभियोग पर सुनवाई के दौरान ट्रंप शपथ के तहत गवाही नहीं देंगे

वाशिंगटन — अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अगले सप्ताह सीनेट में होने वाली महाभियोग पर सुनवाई के दौरान शपथ के तहत गवाही नहीं देंगे। यह जानकारी श्री ट्रंप के ऑटर्नी कास्टर जूनियर तथा डेविड शोएन ने कांग्रेस (संसद) के उच्च सदन के अभियोजक के पत्र के जवाब में दी। श्री कास्टर जूनियर ने गुरुवार को पत्र का जवाब देते हुए लिखा कि हमें आपके नवीनतम जनसंपर्क विभाग का पत्र मिला।

हमारे संविधान का उपयोग करने के लिए कथित तौर पर महाभियोग कार्रवाई लाने का खेल खेलने की कोशिश करना बहुत गंभीर है। इससे पहले मुख्य महाभियोग प्रबंधक एवं सांसद जेमी रस्कीन महाभियोग पर सुनवाई के लिए शपथ के तहत गवाही देने के लिए आमंत्रित किया था। उल्लेखनीय है कि गत छह जनवरी को कैपिटल हिल (संसद भवन) में घटित घटना को लेकर श्री ट्रंप महाभियोग का सामना कर रहे हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App