India Vs England Second Test: रोहित का नाबाद शतक, भारत के तीन विकेट पर 200 रन

By: Feb 13th, 2021 1:10 pm

चेन्नई —  सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के नाबाद 132 रन की बदौलत भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शनिवार को चायकाल तक तीन विकेट खोकर 189 रन बना लिए। भारत ने लंच के तीन विकेट पर 106 रन से आगे खेलना शुरू किया और अपने स्कोर को चायकाल तक 189 रन तक पहुंचा दिया। रोहित 178 गेंदों में 16 चौकों और दो छक्कों की मदद से 132 और अजिंक्या रहाणे 80 गेंदों में पांच चौकों के सहारे 36 रन बनाकर क्रीज पर हैं। रोहित ने सुबह के सत्र में स्कोरिंग की सारी जिम्मेदारी अपने कंधों पर रखी। तीन विकेट गिरने के बावजूद रोहित ने तेज गति से रन बटोरकर इंग्लैंड के गेंदबाजों को हावी नहीं होने दिया। रोहित ने स्वीप का इस्तेमाल कर इंग्लैंड के दोनों स्पिनरों लेफ्ट आर्म स्पिनर जैक लीच और ऑफ स्पिनर मोईन अली की गेंदों पर चौके मारे।

उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला अर्धशतक भी पूरा किया। भारत को टॉस जीतने के बाद दूसरे ओवर में ही झटका लगा जब ओली स्टोन ने गिल को पगबाधा कर दिया। रोहित और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी की। पुजारा ने लीच की गेंद पर फॉरवर्ड डिफेंसिव शॉट खेलने के प्रयास में स्लिप में बेन स्टोक्स को कैच थमा दिया। पुजारा ने 58 गेंदों में दो चौकों की मदद से 21 रन बनाए।

विराट को अली ने एक खूबसरत गेंद पर बोल्ड कर दिया। अली की गेंद टप्पा पडऩे के बाद तेजी से टर्न हुई और विराट के बल्ले तथा पैड के बीच में से निकलती हुई उनकी बेल्स गिरा गई। विराट को इस तरह आउट होने पर भरोसा नहीं हुआ। उन्हें लगा कि शायद बेल्स विकेटकीपर के दस्तानों से लग कर गिरी हो।

उन्होंने तुरंत डीआरएस का सहारा लिया, लेकिन वह साफ बोल्ड थे और उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा। विराट अपने करियर में 11 वीं बार शून्य पर आउट हुए। भारत ने इस मैच में अपनी एकादश में तीन परिवर्तन किए और वाशिंगटन सुंदर की जगह को कुलदीप यादव, शाहबाज नदीम की जगह कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को एकादश में शामिल किया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App