सुजानपुर में बिजली चोरी करता एक धरा, विद्युत कर्मचारियों ने काटा मीटर कनेक्शन

By: Feb 8th, 2021 4:21 pm

स्टाफ रिपोर्टर, सुजानपुर
अवैध रूप से बिजली की चोरी कर रहे एक व्यक्ति को बिजली बोर्ड ने रंगे हाथ पकड़ा है। व्यक्ति मेन सर्विस लाइन से कुंडी लगाकर बिजली चोरी कर रहा था। चोरी की जा रही बिजली का प्रयोग व्यक्ति रॉड से पानी गर्म करने, हीटर जलाने के लिए कर रहा था। लगातार बिजली चोरी की शिकायत किसी ने बिजली बोर्ड से कर दी। स्थिति का जायजा लेने के लिए जैसे ही मीटर रीडर मौके पर पहुंचा, तो पीवीसी वायर से अवैध रूप से बिजली चोरी करने का खुलासा हो गया। इसके बाद मीटर रीडर ने उच्चाधिकारियों को भी अवगत करवाया। बिजली चोरी का यह मामला सोमवार सुबह पकड़ा गया है।

जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह अवैध रूप से बिजली का प्रयोग करते विद्युत विभाग ने एक व्यक्ति को धर दबोचा है। यह कार्रवाई कक्कड़ विद्युत उपमंडल के बौडू सेक्शन में विभाग के कर्मचारियों ने की है। कार्रवाई के दौरान युवक लहाडी गांव में पीवीसी सर्विस लाइन से डायरेक्ट बिजली की तारें जोड़ पानी गर्म करने की रॉड़ और हीटर का प्रयोग करते हुए पकड़ा गया। विद्युत विभाग के कनिष्ठ अभियंता चंद्रकांत ने बताया कि सोमवार सुबह जैसे ही मीटर रीडर प्रवीण कुमार मौके पर पहुंचे, तो आरोपी अवैध रूप से विद्युत प्रयोग करते हुए दबोचा गया।

उन्होंने बताया कि प्रवीण कुमार की रिपोर्ट पर मीटर का कनेक्शन तुरंत प्रभाव से काट दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस बारे कक्कड़ सब डिवीजन के एसडीओ अंकज गुप्ता को सूचित कर आरोपी के खिलाफ जुर्माना तय करने और विभागीय नियमों के तहत एक्शन लेने बारे सूचित कर दिया गया है। इस संदर्भ में एसडीओ अंकज गुप्ता ने कहा कि शिकायत मिली है और आरोपी को अवैध बिजली प्रयोग करते हुए पकड़ लिया गया है। केस को स्टडी कर एक्शन लिया जा रहा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App