भाजपा अध्यक्ष नड्डा वाराणसी तो कांग्रेस महासचिव प्रियंका असम दौरे पर

By: Mar 1st, 2021 3:44 pm

वाराणसी — भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को यहां श्री काशी विश्वनाथ मंदिर एवं बाबा कालभैरव मंदिर जाकर दर्शन-पूजन किया। भाजपा अध्यक्ष बनने के बाद अपने पहले वाराणसी दौरे के दूसरे दिन उन्होंने अपने दिन की शुरुआत बाबा विश्वनाथ की विधि-विधान से पूजा के साथ की। षोडशोपचार विधि से बाबा भोले की पूजा-अर्चना कर उन्होंने काशी के कोतवाल माने जाने वाले बाबा काल भैरव मंदिर का रुख किया।

जहां उन्होंने बाबा के दर पर आरती की। श्री नड्डा ने बाबा विश्वनाथ के दरबार में हाजिरी लगाने के बाद यहां चल रहे श्री काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर के निर्माण कार्यों को देखकर प्रसन्नता व्यक्त की। उनके साथ उत्तर प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, सह प्रभारी सुनील ओझा समेत पार्टी के कई नेता मौजूद थे।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पूजा करने से नई ताकत मिली है, जिसका उपयोग वह समाज की सेवा एवं देश को और मजबूत करने के लिए करेंगे। अपने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लाए जा रहे। जनकल्याणकरी योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने में अपनी उर्जा का उपयोग करने का हर संभव प्रयास करेंगे।

श्री नड्डा रविवार को यहां दो दिवसीय दौरे पर आए और पार्टी पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों को पंचायत चुनाव तथा अगले साल उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव के मद्देनजर उनके साथ अलग-अलग बैठकें की। उन्हें पार्टी को मजबूत करने के साथ ही चुनावी जीत के ‘गुरुमंत्र’ दिए। भाजपा काशी क्षेत्र एवं यहीं से वर्चुअल माध्यम से प्रयागराज के नवनिर्मित आधुनिक कार्यालयों के उद्घाटन के अलावा कई कार्यक्रमों में भाग लिया।

प्रियंका दो दिवसीय यात्रा पर असम पहुंचीं, कामाख्या मंदिर में की पूजा\

गुवाहाटी — कांग्रेस महासचिव एवं स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी वाड्रा असम के दो दिवसीय दौरे पर सोमवार सुबह यहां पहुंचीं। श्रीमती वाड्रा ने गुवाहाटी में लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने के तुरंत बाद गुवाहाटी में नीलाचल पहाड़ी पर स्थित प्रसिद्ध कामाख्या मंदिर में पूजा-अर्चना की।

उनके साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी थे। उन्होंने मंदिर परिसर में संवाददाताओं से कहा कि मैं लंबे समय से कामाख्या मंदिर आने के बारे में सोच रही था और मेरी मनोकामना आज पूरी हुई। मैंने देवी की पूजा की और उनसे अपने परिवार के लिए आशीर्वाद मांगा। मैंने असम और राज्य के लोगों के कल्याण के लिए भी प्रार्थना की। वह लखीमपुर में सोनारी गांव पंचायत में पार्टी के पदाधिकारियों को संबोधित करेंगी और विभिन्न वर्गों के लोगों से बातचीत करेंगी। उनके द्वारा बेरोजगारी पर पार्टी का राज्यव्यापी अभियान शुरू किये जाने की भी संभावना है। श्रीमती वाड्रा विश्वनाथ जिला में चाय बागान श्रमिकों के साथ बातचीत करेंगी। उनका 16वीं शताब्दी के वैष्णव उपदेशक एवं श्रीमंत शंकरदेव के प्रमुख शिष्य माधवदेव के जन्मस्थान लेटेकु पुखुरी का दौरा करने का भी कार्यक्रम हैं।

वह मंगलवार को दिल्ली के लिए रवाना होंगी। बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) के आधिकारिक तौर पर कांग्रेस के महागठबंधन में शामिल होने के एक दिन बाद हुई इस यात्रा से राज्य में पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढऩे की उम्मीद है।इससे पहले पार्टी के नेता राहुल गांधी ने 14 फरवरी को राज्य का दौरा किया था और शिवसागर में एक चुनावी रैली को संबोधित किया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App