कुल्लू में भाजपा की शव यात्रा

By: Mar 6th, 2021 12:45 am

कांग्रेस विधायकों के निलंबन पर कांग्रेस ने प्रदेश सरकार पर बोला हमला, बढ़ती महंगाई को लेकर भी खूब लगे नारे

कार्यालय संवाददाता-कुल्लू
भले ही विधानसभा बजट सत्र के पहले दिन हुए प्रकरण के बाद पूरे प्रदेश में कांग्रेस के निलंबन को लेकर भाजपा सरकार के खिलाफ धरने-प्रदर्शन और रोष रैलियों का क्रम आक्रोशपूर्ण जारी रहा, लेकिन जिला कुल्लू में कांग्रेस पार्टी द्वारा भाजपा सरकार के खिलाफ किया गया प्रदर्शन अलग से अंदाज में दिखा। शुक्रवार को पूरे कुल्लू मुख्यालय में कांग्रेस ने उग्र रूप से भाजपा सरकार की शवयात्रा निकाली। यह शव यात्रा भाजपा सरकार की निकाली गई। इस शवयात्रा के दौरान शहर का माहौल कुछ अलग ही दिखा। कुल्लू में इस तरह की यात्रा शायद पहली बार निकाली गई होगी। यही नहीं, इस दौरान जहां जिला कुल्लू कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा बजट सत्र के दौरान निलंबित किए गए कांग्रेस पांच विधायकों को लेकर प्रदेश की भाजपा सरकार को खूब खरीखोटी सुनाई। वहीं, देश में बढ़ रही महंगाई को लेकर भी पीएम के विरुद्ध जिला कांग्रेस कुल्लू ने खूब हल्ला बोला। बता दें कि शुक्रवार 12 बजे के आसपास कांग्रेस कार्यालय से जिला कांग्रेस कमेटी का जोरदार प्रदर्शन शुरू हुआ। कांग्रेस ने शंख और नारों के बीच भाजपा सरकार की शवयात्रा शुरू की।

यह शव यात्रा ढालपुर, एसपी, डीसी कार्यालय के बाहर से होते हुए अस्पताल गेट, पीडब्ल्यूडी, बिजली बोर्ड, मिनी सचिवालय के बाहर, फिर डीसी गेट के बाहर से होते हुए ढालपुर चौक पहुंची। इस दौरान प्रदेश भाजपा और केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने खूब नारेबाजी की। शवयात्रा के आगे-आगे शंख बज रहा था। धुएं के साथ मटकी भी यात्रा के साथ थी। वहीं, ढालपुर बीच चौक में पहुंचकर शवयात्रा पूरी हुई और यहां पर अंत्येष्टि भी की गई। बता दें कि जब ढालपुर चौक में अर्थी का दाह संस्कार किया तो इस दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने इतनी फुर्ती के साथ अर्थी नमूने पर आग लगा दी कि पुलिस दल को भी पता नहीं चल सका।

हालांकि पुलिस दल ने इसके बाद फायर उपकरण के साथ बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग ने इतना भयंकर रूप धारण किया कि आग को बुझाना तो दूर पास जाना तक मुश्किल हो गया। काफी देर तक आग जलती रही। फिर आग अपने-आप शांत हो गई। इसके बाद फिर कांग्रेस कार्यकर्ता कार्यालय की ओर आगे बढ़े। जिला कांग्रेस के जिलाध्यक्ष बुद्धि सिंह ठाकुर ने कहा प्रदेश के अंदर जो जयराम की सरकार है और इस सरकार ने 26 फरवरी को बिना कारण कांग्रेस के पांच विधायकों को निलंबित किया है। बीजेपी के डिप्टी स्पीकर द्वारा इस दौरान गुंडागर्दी की गई। कांग्रेस के जिन विधायकों ने विधानसभा में महंगाई, किसान, बेरोजगार, दवाई घोटाला, सेनेटाइजर घोटाला के मुद्दे उठाने थे, इसलिए जयराम सरकार ने जानबूझकर कांग्रेस के विधायकों को निलंबित किया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App