मुख्यमंत्री ने सोलन के लिए खोला खजाना

By: Mar 8th, 2021 12:23 am

एकदिवसीय दौरे के दौरान 33 करोड़ के उद्घाटन व शिलान्यास; 30 जून से पहले होगा सोलन बाइपास का उद्घाटन, क्षेत्रीय अस्पताल में पांच अतिरिक्त डाक्टरों की जल्द होगी तैनाती

कार्यालय संवाददाता-सोलन
सीएम जयराम ठाकुर ने अपने सोलन दौरे के दौरान 33.13 करोड़ रुपए के उद्घाटन व शिलान्यास किए हैं। सोलन शहर के ठोडो मैदान में आयोजित अभिनंदन समारोह के दौरान सीएम ने स्थानीय नेताओं द्वारा रखी गई सभी मांगों को भी पूरा किए जाने की घोषण मंच से की। उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि सोलन-शामती बाइपास का लोकार्पण 30 जून 2021 से पहले कर दिया जाएगा। इसके अलावा सोलन शहर के साथ लगते ग्रामीण क्षेत्रों को गिरी पेयजल योजना से जोड़ा जाएगा तथा इस कार्य के लिए उन्होंने दो करोड़ रुपए की राशि जारी किए जाने की घोषणा की।

नगर निगम सोलन चुनाव के प्रभारी व विधायक डा. राजीव बिंदल द्वारा मांग किए जाने के बाद सीएम ने कहा कि क्षेत्रीय अस्पताल में पांच डाक्टरों की अतिरिक्त तैनाती जल्द कर दी जाएगी। जबकि पैरामेडिकल के सभी रिक्त पदों को भी भरा जाएगा। इसी प्रकार कंडाघाट अस्पताल में भी दो अतिरिक्त डाक्टर तैनात होंगे। अरसे से लंबित पड़े कंडाघाट अस्पताल के भवन को जल्द से जल्द पूरा किए जाने के आदेश सीएम जयराम ठाकुर ने दिए हैं। उन्होंने कहा कि सोलन शहर देश के सबसे अधिक तेजी विकसित होते शहरों में से एक है। ऐसे में यहां पर पार्किंग की समस्या सबसे अधिक है। बाईपास, टैंक रोड सहित शहर के विभिन्न हिस्सों के पार्किंग स्थल बनाए जाने के लिए बजट का प्रावधान किया गया है। पहले चरण में उन्होंने दो करोड़ रुपए की राशि जारी किए जाने की घोषण की है। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि सोलन से ट्रांसपोर्ट नगर का निर्माण कार्य कोर्ट में विचाराधीन होने की वजह से शुरू नहीं हो पाया है। जल्द ही कानूनी दिक्कतों को दुरुस्त कर ट्रांसपोर्ट नगर का कार्य शुरू किया जाएगा। इसके लिए उन्होंने दो करोड़ रुपए की राशि जारी की है। उन्होंने कहा कि सोलन नगर निगम में विकास कार्यों के लिए 3.80 करोड़ रुपए पहले दिया गया है तथा दो करोड़ रुपए वह फिर से दे रहे हैं। इस बजट के माध्यम से शहर के सभी वार्डों में विकास कार्य करवाए जाएंगे। इसके अलावा उन्होंने आश्वासन दिया कि क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में सीटी स्कैन, डिजिटल एक्स-रे मशीन जल्द स्थापित कर दी जाएगी। कंडाघाट स्टेडियम के बारे में उन्होंने कहा कि वह चयनित जमीन की विस्तृत रिपोर्ट मंगवाएंगे तथा जो भी दिक्कत होगी उसे जल्द पूरा किया जाएगा।

सीएम जयराम ठाकुर ने जौणाजी रोड से एनएच के लिए बाईपास मार्ग की मांग पर प्रतिक्रया देते हुए कहा कि जल्द ही इस बाइपास मार्ग का सर्वे करवाया जाएगा तथा मार्ग निकाले जाने की क्या संभावनाएं हैं इस बारे में विभाग को आदेश दिए जाएंगे। सीएम जयराम ठाकुर ने अपने एकदिवसीय दौरे के दौरान जोगिंद्रा को-आपरेटिव बैंक के भवन का शिलान्यास किया। इस भवन के निर्माण पर चार करोड़ रुपए खर्च होगा। इसी प्रकार गिरी पेयजल योजना की रिपेयरिंग के लिए भी उन्होंने 15 करोड़ रुपए जारी किए हैं। 1.25 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली कनेर-जधाना उठाऊ पेयजल योजना का शिलान्यास भी सीएम जयराम ठाकुर द्वारा किया गया। इसके अलावा उन्होंने क्षेत्रीय अस्पताल सोलन के कोविड आईसीयू, जल वितरण प्रणाली के जिर्णोधार भाग-एक का भी शिलान्यास किया। उठाऊ पेयजल योजना लघवासन ग्राम पंचायत मशीवर व जौणाजी के संवर्धन का भी शिलान्यास किया। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप, स्वास्थ्य मंत्री डा. राजीव सहजल, विधायक डा. राजीव बिंदल, खादी बोर्ड के उपाध्यक्ष पुरषोतम गुलेरिया, भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वीरेंद्र कश्यप, भाजपा नेता डा. राजेश कश्यप, रत्न पाल, डेजी ठाकुर, भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेशाध्यक्ष रश्मिधर सूद, पूर्व विधायक गोविंद राम सहित कई नेता मौजूद रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App