विधानसभा घेराव को निकले नेता गिरफ्तार; कई नेता लिए हिरासत में, बाद में किए रिहा

By: Mar 4th, 2021 12:05 am

बेरिकेड्स तोड़ आगे बढ़ रहे सुखबीर सिंह बादल सहित कई नेता लिए हिरासत में, बाद में किए रिहा

निजी संवाददाता — चंडीगढ़

पंजाब की कैप्टन सरकार के खिलाफ  सोमवार को यहां सेक्टर 25 स्थित ग्राउंड में शिरोमणि अकाली दल ने रैली की। इसके बाद अकाली कार्यकर्ताओं ने पंजाब विधानसभा के घेराव के लिए कूच शुरू किया, लेकिन पुलिस ने बेरिकेड्स लगाकर उन्हें सेक्टर 25 के पास ही रोक दिया है। अकाली कार्यकर्ता आगे बढ़ने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन पुलिस उन्हें आगे नहीं जाने दिया। पुलिस ने बेरिकेट्स तोड़कर आगे बढ़ रहे शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल सहित अन्य नेताओं को हिरासत में ले लिया। हालांकि बाद में उन्हें छोड़ दिया गया। इससे पूर्व, रोष रैली में शिअद ने कहा है कि पंजाब सराकर पेट्रो पदार्थों पर टैक्स में 50 फीसद की कटौती करे। इससे राज्य के लोगों को राहत मिलने के साथ ही केंद्र सरकार पर भी टैक्स कम करने का दबाव बनेगा।

 पार्टी प्रधान सुखबीर बादल ने इस दौरान कैप्टन सरकार को जमकर घेरा। साथ ही 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए अकाली दल के मुद्दों पर भी बात की। सुखबीर बादल ने कहा कि आज से जंग शुरू हो गई है। मैं न सोऊंगा और न आप सरकार को सोने दूंगा। 12 मार्च से सुखबीर 117 विधानसभा क्षेत्रों में भ्रमण करेंगे। सुखबीर ने कहा कि उनकी सरकार बनने पर पंजाब में बिजली के बिल आधे कर देंगे। सब्जियों और फलों पर भी एमएसपी होगा। एससी बीसी के विद्याथियों को मुफ्त शिक्षा, सभी गांव में सीमेंट की सड़कें व पक्की नलियां बनेंगी। टैक्स स्ट्रक्चर को इतना आसान बनाया जाएगा कि व्यापारी को सरकारी दफ्तर में जाने की जरूरत न पड़े। सुखबीर बादल ने पंजाब सरकार पर ही निशाना साधा। केंद्र सरकार के खिलाफ  सुखबीर ने कुछ भी नहीं बोला। इससे पूर्व रैली में पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कहा कि कैप्टन सरकार को राज्य में पेट्रोल व डीजल की कीमतों में कमी के लिए कदम उठाना चाहिए।

कैप्टन सरकार के चुनावी वादे के खिलाफ निकाली रैली

रैली पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार द्वारा चुनावी वादे पूरे नहीं करने को लेकर आयोजित की है। रैली में मंच पर पार्टी के सभी प्रमुख नेता मौजूद हैं। रैली के मंच पर पूर्व मंत्री बीबी उपेंद्रजीत कौर, जत्थेदार तोता सिंहए गुलजार सिंह रणीकेए प्रोफेसर प्रेस सिंह चंदूमाजराए बलविंदर सिंह भुंदर आदि उपस्थित रहे।पूर्व सासंद प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कहा कि पंजाब सरकार को पेट्रोलियम पदार्थों के टैक्स में 50 फीसदी कटौती करनी चाहिए। ताकि केंद्र सरकार पर दबाव बनाने लायक हो सके। इसमें शिरोमणि अकाली दल कांग्रेस के साथ चलेगी। उन्होंने कहा कि आने वाले बजट में किसानों के सारे कर्ज को कैप्टन सरकार तुरंत माफ करें। रैली में युवा भी काफी संख्या में हैं।शिरोमणि अकाली दल का आरोप है कि राज्य में न तो किसानों के कर्ज माफ  हुए और न ही एससी विद्यार्थियों को स्कालरशिप मिली। बेरोजगारों को 2500 रुपये भत्ता नहीं मिला, तो सरकारी कर्मचारियों को तो भत्ते ही नहीं मिले। सरकार 7000 करोड़ रुपए के भत्ते दबा कर बैठी है। इससे पहले आज पंजाब विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत हुई। इसमें अकाली विधायकों ने राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान राज्यपाल गो बैक के नारे लगाए। अकाली विधायकों ने राज्यपाल के अभिभाषण की प्रतियां भी फाड़ डाली।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App