सैन्य कमांडरों के संयुक्त सम्मेलन में भाग लेने के लिए गुजरात पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

By: Mar 6th, 2021 1:43 pm

अहमदाबाद — प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के केवडिय़ा में स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के निकट आयोजित सैन्य कमांडरों के संयुक्त सम्मेलन (कम्बाइंड कमांडर्स कान्फ्रेंरेंस) में भाग लेने के लिए आज सुबह अपने गृह राज्य के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे। अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने उनका स्वागत किया।

श्री मोदी वही से वायु सेना के हेलिकॉप्टर में केवडिय़ा रवाना हो गए जहां वह टेंट सिटी में आयोजित उक्त सम्मेलन के समापन सत्र को संबोधित करेंगे। चार मार्च से शुरू हुए इस तीन दिवसीय सम्मेलन को कल रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संबोधित किया था।

सम्मेलन में भाग लेने वालों में देश के रक्षा सेवा प्रमुख जनरल बिपिन रावत, थल सेना प्रमुख एम एम नरवणे, जल सेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह, वायु सेना प्रमुख एयर चीफ़ मार्शल आर के एस भदौरिया, रक्षा सचिव अजय कुमार और सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के नाम शामिल है। सम्मेलन में देश की सैन्य तैयारियों और संबंधित विषयों पर विस्तार से विचार-विमर्श हो रहा है। इसके मद्देनजऱ केवडिय़ा तथा आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App