Vaccination: राष्ट्रपति जो बाइडेन बोले, अमरीका में कोरोना वैक्सीन की दी करीब 10 करोड़ खुराक

By: Mar 16th, 2021 12:49 pm

वाशिंगटन — वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से गंभीर रूप से जूझ रहे अमरीका में इसके संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए टीकाकरण अभियान भी तेजी से चलाया जा रहा है, जिसके तहत कोरोना वैक्सीन की अब तक करीब 10 करोड़ खुराक दी जा चुकी है। अमरीका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सोमवार को व्हाइट हाउस में यह जानकारी दी। श्री बाइडेन ने कहा कि अगले 10 दिनों के भीतर हम दो लक्ष्य हासिल कर लेंगे।

पहला, देश में कोरोना वैक्सीन की 10 करोड़ खुराक देना और दूसरा, लोगों की जेब में 10 करोड़ चेक देना। अमरीकी राष्ट्रपति ने 1.9 ट्रिलियन डॉलर वाले राहत पैकेज पर बोलते हुए कहा कि निकट भविष्य में देश के सभी नागरिकों को 1400 डॉलर की सहायता प्रदान की जायेगी। इस राहत पैकेज के अंतर्गत 1.1 करोड़ बेरोजगार लोगों को बीमा की सुविधा दी जाएगी।

श्री बाइडेन ने कहा कि उनकी योजना से छोटे कारोबार को प्रोत्साहन मिलेगा और 2021 के अंत तक रोजगार के 70 लाख से अधिक अवसर पैदा किए जाएंगे। इससे पूरे राष्ट्र की आर्थिक प्रगति होगी। श्री बाइडेन ने गत सप्ताह एक बिल पर हस्ताक्षर किए थे, जिसके तहत 75 हजार डॉलर से कम वार्षिक आय वाले लोगों को एक मुश्त 1400 डॉलर की रकम प्रदान की जाएगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App