देश में मृत्यु दर में आई कमी; कोरोना के बढ़ते केस पर बोले डा. हर्षवर्द्धन, लगातार बढ़ाई जा रहीं सुविधाएं

By: Apr 21st, 2021 12:06 am

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — नई दिल्ली

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डाक्टर हर्षवद्र्धन ने कहा कि कोरोना की वजह से मृत्यु दर कम हो रही है और इसमें कमी आई है। साथ ही कोरोना पर लगातार सुविधाएं बढ़ाई जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्षवद्र्धन ने कहा कि कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण के मामलों के बीच सुविधाएं लगातार बढ़ाई जा रही हैं।

कोरोना की वजह से मृत्यु दर कम हो रही है और इसमें कमी आई है। उन्होंने कहा कि हम अस्थायी अस्पताल बना रहे हैं। महामारी को लेकर जारी दहशत के बने माहौल के बीच उन्होंने यह भी कहा कि संक्रमण को लेकर लोगों में पैनिक है। लोगों को सही सलाह मिलनी चाहिए। उनकी बातें सुननी चाहिए और उनको सही सलाह मिलना जरूरी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिक्र करते हुए स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्षवर्द्धन ने कहा कि पीएम मोदी स्वयं एक कोरोना योद्धा की तरह काम कर रहे हैं। कोरोना के खिलाफ जंग में वह योद्धा की तरह लगातार लगे हुए हैं। वह लगातार बैठकें कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज हमारे पास बेहतर स्वास्थ्य की सुविधाएं हैं। यहां तक कि पिछले साल भी 80 फीसदी से अधिक लोग होम आइसोलेशन में थे। उन्होंने कहा कि अब बड़े संस्थान की जिम्मेदारी है कि वे अपने बेड इन्फ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाएं।

देश में कोरोना समर्पित 2084 अस्पताल

डा. हर्षवर्द्धन ने कहा कि आज देशभर में हमारे पास कोरोना समर्पित 2084 अस्पताल हैं, जबकि 12,000 से ज्यादा क्वारंटाइन केंद्र उपलब्ध हैं। अब तक 12.71 करोड़ वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App