बिना मास्क घूमने वाले श्रद्धालुओं पर होगी कार्रवाई

By: Apr 10th, 2021 12:02 am

बाबा बालकनाथ मंदिर दियोटसिद्ध में मंदिर में कोरोना नियमों की अवहेलना करने वालों पर पैनी नजर

निजी संवाददाता-दियोटसिद्ध

उत्तरी भारत के प्रसिद्ध बाबा बालकनाथ मंदिर दियोटसिद्ध में बिना मास्क घूमने वाले श्रद्धालुओं के अलावा स्थानीय लोगों एवं स्थानीय दुकानदारों पर भी पुलिस की पैनी नजर रखी गई है। बताते चलें कि गत दिनों की प्रभारी पुलिस चौकी बोध राज की अगवाई में गत दिनों में 30 के करीब बिना मास्क के चालान काटे गए एवं उनसे मौके पर ही 15000 रुपए का जुर्माना वसूला गया। प्रभारी पुलिस चौकी की टीम रोजाना उन लोगों पर नजर रख रही है, जो बिना मास्क के बाबा बालकनाथ की नगरी में घूम रहे हैं। उनकी अगुवाई में पूरी टीम पूरे बाजार का निरीक्षण समय-समय पर कर रही है और बिना मास्क घूम रहे श्रद्धालुओं पर शिकंजा भी कसा जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि काफी तादाद में श्रद्धालु यहां पर दर्शनों के लिए आ रहे हैं और उन्हीं को ध्यान में रखते हुए श्रद्धालुओं को मंदिर न्यास द्वारा भी अनांउसमेंट के माध्यम से बार-बार मास्क लगाने के प्रति जागरूक भी किया जा रहा है। प्रभारी पुलिस चौकी बोधराज के अलावा हेड कांस्टेबल दिनेश कुमार एवं उनकी टीम के द्वारा बिना मास्क घूम रहे श्रद्धालुओं व स्थानीय दुकानदारों के चालान काटे जा रहे हैं, जोकि बिना मास्क के यहां पर घूम रहे हैं। पुलिस द्वारा जगह-जगह पर टीमें भी लगाई गई हैं, जो कि बिना मास्क घूम रहे श्रद्धालुओं को मास्क लगाने के प्रति भी जागरूक कर रही हैं, जिन श्रद्धालुओं ने सही तरीके से मास्क नहीं लगाया है उन्हें भी सही तरीके से मास्क लगाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। वहीं गत दिनों की बात भी की जाए, तो पिछले दिनों में बहुत सारे लोग एवं स्थानीय दुकानदार भी यहां पर पुलिस की दबिश के बाद मास्क लगा रहे हैं।

हमीरपुर में 69 लोग निकले कोरोना पॉजीटिव

हमीरपुर। हमीरपुर जिला में गुरुवार को आरटी-पीसीआर टैस्ट में 45 लोग और रैपिड एंटीजन टैस्ट में 24 लोग कोरोना पॉजीटिव निकले हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अर्चना सोनी ने बताया कि बड़सर के गांव छपरोह में 11, हमीरपुर के निकटवर्ती गांव दडूही में आठ, जोल सप्पड़ क्षेत्र के गांव कोहला पलासरी में पांच, भोटा और लाहड़ कोटलू में तीन-तीन, नडियाणा-सडियाणा, पनयाली और धनेटा में दो-दो लोग पॉजीटिव निकले हैं।

18 हजार रुपए जुर्माना वसूला

भोटा। भोटा पुलिस ने गुरुवार सुबह ही अवैध खनन करने वाले चालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई है। मोरसु बाइपास नेशनल हाईवे के पास दो टिपरों के माइनिंग चालान काटते हुए 18 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया। प्राप्त जानकारी अनुसार दोनों टिप्पर मोरसु बाइपास के पास अवैध रूप से सामग्री लेकर जा रहे थे। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने चालान काटकर उनसे जुर्माना वसूल किया। इसके इलावा पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों के खिलाफ बिना हेलमेट, बिना सीट बैल्ट, बिना लाइसेंस चालकों के 12 चालान काटकर 6300 रुपए जुर्माना वसूल किया। वहीं बिना मॉस्क बाजार में घूमने वालों के खिलाफ भी पुलिस कड़ी कार्यवाही कर रही है। इसके तहत पलिस ने 3500 रुपए का जुर्माना वसूल किया है। इसकी पुष्टि एएसप विजय कुमार सकलानी ने की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App