टीएमसी नेता के घर मिली ईवीएम और वीवीपैट, असम में वोटर से ज्यादा पड़ गए वोट

By: Apr 6th, 2021 3:50 pm

गुवहाटी — बंगाल में आज तीसरे फेज की वोटिंग के दौरान बंगाल के दौरान चुनाव ड्यूटी में लगे अफसरों की लापरवाही सामने आई है। उलुबेडिय़ा में टीएमसी नेता के घर से ईवीएम और वीवीपैट मिली हैं। इस मामले में चुनाव आयोग ने सेक्टर ऑफिसर तपन सरकार को सस्पेंड कर दिया है। आयोग ने कहा है कि ये रिजर्व ईवीएम और वीवीपैट थीं, जिन्हें अब इलेक्शन प्रोसेस से हटा दिया गया है। इस मामले में शामिल सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, असम के हाफलोंग पोलिंग बूथ पर एक अप्रैल को हुई दूसरे फेज की वोटिंग में गड़बड़ी का हैरान करने वाला मामला सामने आया है। इस बूथ पर कुल 90 वोटर हैं, लेकिन वोटों की संख्या 181 हो गई। प्रदेश के चीफ इलेक्टोरल ऑफिसर ने बताया कि मामले में सेक्टर अधिकारी, पीठासीन अधिकारी और 4 कर्मचारियों को सस्पेंड किया गया है। इनमें एक बूथ लेवल का अधिकारी भी शामिल है।

आखिरी फेज की वोटिंग जारी

असम में आज आखिरी फेज की वोटिंग हो रही है। इस फेज में राज्य के 12 जिलों की 40 सीटों पर मतदान हो रहा है। इसमें जलुकबरी सीट भी है, जहां से सरकार के वरिष्ठ मंत्री और बीजीपी नेता हेमंत बिस्वा सरमा चुनाव लड़ रहे हैं। इससे पहले 27 मार्च और 1 अप्रैल को पहले दो फेज की वोटिंग हुई थी। इस दौरान 47 और 39 सीटों के लिए वोट डाले गए थे। नतीजे 2 मई को आएंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App