किराए पर महिला पर्यटक-टैक्सी वाले में पंगा

By: Apr 4th, 2021 12:55 am

पैसों के लिए बिलासपुर बस अड्डा चौक के पास हुआ हंगामा, सदर पुलिस चौकी पहुंचा मामला

कार्यालय संवाददाता, बिलासपुर
बिलासपुर बस अड्डा चौक के पास शनिवार को दोपहर बाद अचानक एक पर्यटक महिला व टैक्सी चालक में बहस शुरू हो गई। देखते ही देखते मौके पर आसपास के दुकानदारों व राहगीरों की भीड़ एकत्रित होने लग गई। मामला इतना बढ़ गया कि सदर पुलिस चौकी की टीम को बीच बचाव में आना पड़ा और दोनों को सदर पुलिस चौकी ले जाया गया। जहां पर्यटक महिला व टैक्सी चालक को आपसी समझौते के बाद अपने-अपने गंतव्य की ओर भेज दिया गया। हुआ यूं कि मुुंबई की एक पर्यटक महिला निजी कंपनी के माध्यम से टैक्सी बुक करवाकर चंडीगढ़ एयरपोर्ट से जिभी नामक जगह पर घूमने के लिए जा रही थी। स्वारघाट के पास पर्यटक महिला की टैक्सी चालक से किसी विषय को लेकर बहस शुरू हो गई और महिला ने टैक्सी चालक को उसे बिलासपुर में ही ड्रोप करने की बात कही। जब गाड़ी बिलासपुर बस अड्डा चौक पर पहुंची, तो टैक्सी चालक ने पूरा किराए की मांग की। जिस पर महिला का कहना था कि उसने किराए का कुछ पैसा उस कंपनी को जमा करवा दिया है, जहां से उसने गाड़ी बुक की थी। जिस पर दोनों में बहस शुरू हो गई। तभी सदर पुलिस चौकी के पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे और दोनों को चौकी ले गए। जहां दोनों ने अपना पक्ष रखा। इस दौरान उस कंपनी के अधिकारी से भी बातचीत की गई, जहां से महिला ने टैक्सी बुक करवाई थी।

काफी देर चर्चा के बाद दोनों में समझौता करवाया गया। चंडीगढ़ से बिलासपुर तक का जितना किराया हुआ था, वह टैक्सी चालक को दिलाया गया और पर्यटक महिला को दूसरी टैक्सी के माध्यम से जिभी के लिए भेजा गया। इस टैक्सी को महिला ने स्वारघाट से ही बुक करवा लिया था। महिला का आरोप था कि स्वारघाट में एसी और पैसे को लेकर हुई बहस के बाद वह टैक्सी चालक के साथ स्वयं को असुरक्षित महसूस कर रही थी, जिसके बाद उसने पहले संबंधित कंपनी से संपर्क किया और अपनी समस्या बताई। इसके बाद उसने दूसरी टैक्सी का बंदोबस्त किया। उधर, इस बारे में सदर पुलिस चौकी प्रभारी लेखराज ने बताया कि किराए को लेकर टैक्सी चालक व महिला में बहस हुई थी। चौकी पर दोनों को बुलाकर समस्या को हल करवा दिया गया है। चालक को वापस भेजने के बाद पर्यटक महिला को दूसरी गाड़ी से आगे भेज दिया गया है।

पहले रास्ता रोका, फिर कर दी पिटाई
बिलासपुर। घुमारवीं थाना के अंतर्गत होली पर्व के मौके पर दो युवकों के साथ जमकर मारपीट हुई है। इस मारपीट की घटना में स्कूटी सवार युवकों को गहरी चोटें आई। वहीं, पुलिस द्वारा इस मारपीट को लेकर एफआईआर दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार ऋषभ गर्ग अवदानीघाट में दुकान करता है। 29 मार्च को यह युवक अपने दोस्त के साथ स्कूटी पर सवार होकर घुमारवीं में पेमेंट लेने के लिए गया। इस दौरान घुमारवीं मीट मार्किट के पास कुछ लोग ग्रीस लगा रहे थे। स्कूटी सवार युवकों ने ग्रीस लगाने वाले युवकों को ग्रीस लगाने के इनकार किया। जबरदस्ती रंग लगा रहे थे। वहीं, यहां पर किसी बात को लेकर आपस में बहस होगी। देखते ही देखते यहां पर मौजूद करीब दो दर्जन युवकों ने इन पर लात-घूंसों की बौछार कर दी। बताया जा रहा है कि सुबह करीब साढ़े 11 बजे घुमारवीं के युवकों द्वारा स्कूटी सवार युवकों का रास्ता रोका फिर इन्हें जबरदस्ती रंग लगाया। वहीं, पिटाई भी कर डाली। वहीं, दूसरे स्कूटी सवार युवक के सिर और पीठ पर गहरी चोटें आई हुई हैं। जिसके चलते इन पीडि़त युवकों ने पुलिस थाना घुमारवीं में अपनी शिकायत दर्ज करवाई। बताया जा रहा है कि घुमारवीं पुलिस द्वारा शिकायत मिलने के बाद मामले में एफआईआर दर्ज कर ली। उधर, इस बारे में डीएसपी घुमारवीं अनिल ठाकुर ने बताया कि पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने कहा कि नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App