भाजपा के कार्यक्रमों का बहिष्कार करें लोग, राकेश टिकैत सहित तमाम किसान नेता केंद्र पर बरसे

By: Apr 8th, 2021 12:08 am

पांवटा साहिब में आयोजित महापंचायत में राकेश टिकैत सहित तमाम किसान नेता केंद्र पर बरसे

धीरज चोपड़ा — पांवटा साहिब

पांवटा साहिब के हरिपुर टोहाना में कृषि कानून के खिलाफ आयोजित महापंचायत में राकेश टिकैत समेत सभी किसान नेताओं ने कृषि कानूनों के खलाफ एकजुट होने का आह्वान किया और लोगों को सरकार की मंशा से अवगत कराते हुए भाजपा के कार्यक्रमों का बहिष्कार करने की अपील की। इस महापंचायत में हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड सहित स्थानीय किसान नेताओं ने भाग लिया। इस दौरान किसान नेता राकेश टिकैत व गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने महापंचायत में मौजूद हजारों की संख्या में आए किसानों को संबोधित किया। महापंचायत में किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने कहा कि देश की सरकार अंबानी-अदानी के हाथ में किसानों को सौंपना चाहती है। हिंदोस्तान की खेती किसानों की आजीविका है। काले कानून को खत्म करने के लिए किसानों को लड़ाई जारी रखनी पड़ेगी।

आंदोलन को आग बनाने के लिए सब किसानों को एकजुट होने की जरूरत है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अगर भाजपा व उनके सहयोगी दलों का कोई कार्यक्रम हो, तो उनका बहिष्कार करें, लेकिन यह बहिष्कार शांतिपूर्ण रूप से करें। इस दौरान किसान महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि किसानों को मजदूर बनाने की साजिश चल रही है। सरकार किसानों की आवाज उठाने वालों को प्रताडि़त कर रही है। हिमाचल में सेब की खेती को बर्बाद कर दिया गया है। अब पूरे देश में खेती को बर्बाद करने की योजना है। इस दौरान महापंचायत में आए युवा नेता अभिमन्यु कुहाड़ ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार ने कानून वापस नहीं लिए, तो यह अंदोलन इतना फैलेगा कि सरकार से संभले नहीं संभलेगा, क्योंकि यह लड़ाई जमीन को बचाने के साथ-साथ जमीर की लड़ाई है। इस दौरान मंच पर अनिंद्र सिंह नौटी, गुरविंद्र सिंह, तरसेम सिंह, उपेंद्र सिंह, हरप्रीत सिंह, सुरेंद्र सिंह, शमशेर, कुलजीत सिंह, श्याम लाल आदि मौजूद रहे।

पूरी तरह मुस्तैद रही पुलिस

पांवटा के हरिपुर टोहाना में महापंचायत में कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद रही। इस दौरान पुलिस अधीक्षक सिरमौर डा. खुशहाल चंद शर्मा, एएसपी बबीता राणा व पांवटा के डीएसपी वीर बहादुर पुलिस जवानों के साथ तैनात रहे। इस दौरान पुलिस लाइन व आसपास के सभी थानों से भी फोर्स मंगवाई गई थी। एसपी सिरमौर डा. खुशहाल चंद शर्मा ने बताया कि महापंचायत को देखते हुए पांवटा की सभी महत्त्वपूर्ण जगह पर पुलिस के जवान तैनात थे। इस दौरान पुलिस के जवानों द्वारा घुड़सवारी कर मौके पर गश्त की गई व ड्रोन कैमरे की मदद से भी पूरे कार्यक्रम पर नजर रखी गई।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App