32 बोर की पिस्टल संग धरा बदमाश, मां नैना देवी ट्रस्ट के पुजारी से मांगी थी 30 लाख की रंगदारी

By: May 7th, 2021 12:06 am

मोहाली पुलिस की कार्रवाई, मां नैना देवी ट्रस्ट के पुजारी से मांगी थी 30 लाख की रंगदारी

मोहाली, 6 मई (नीलम ठाकुर)

मोहाली पुलिस ने मां नैना देवी ट्रस्ट के पुजारी से 30 लाख रुपए की रंगदारी मांगने वाले बदमाश को 32 बोर की पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया है। सीआईए इंचार्ज मोहाली गुरमेल सिंह ने बताया कि आरोपी की पहचान गांव समलाह थाना आनंदपुर साहिब (रोपड़) के मक्खन सिंह के तौर पर हुई है। वह रसूखदार व्यक्तिओं को धमका कर रंगदारी की मांग किया करता है। आरोपी से पिस्टल के साथ चार कारतूस भी बरामद किए गए हैं। पुलिस ने उसे खानपुर टी प्वाइंट के पास से गिरफ्तार किया है। मक्खन सिंह पहले गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह बाबा का नाम इस्तेमाल करके रंगदारी की मांग करता था।

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने गांव मोडा थाना आनंदपुर साहिब के सरपंच स्वर्ण सिंह से 12 लाख 50 हजार रुपए की रंगदारी ली थी। इस संबंधी मामला 2018 में थाना कीरतपुर साहिब में दर्ज है। पूछताछ में आरोपित ने माना है कि नैना देवी ट्रस्ट के पुजारी मनीष गौतम से भी 30 लाख रुपए, पूरनपुर जिला पिलीभीत निवासी जतिंदर सिंह से एक करोड़ की रंगदारी मांगकर धमकी दी थी। मक्खन सिंह ने बताया कि जतिंदर सिंह कुराली के पास बगलामुखी मंदिर आता जाता रहता है।

इसकी जानकारी उसे थी। इसलिए वह उसे धमका कर पैसा लेना चाहता था। एसएसपी सतिंदर सिंह ने बताया कि मामले में नैना देवी ट्रस्ट के पुजारी मनीष गौतम को भी जांच में शामिल किया गया है। गौतम ने बताया कि वह मां बगलामुखी माता मंदिर कुराली, (देव भूमि के पास बाइपास) का सेवादार भी है। वह अकसर वहां आता जाता है। कुछ दिन पहले आरोपी ने फोन पर धमकियां देकर पैसे की मांग की थी, लेकिन डर के कारण उसने शिकायत पुलिस को नहीं दी। वहीं, पिलीभीत के जतिंदर सिंह से फोन पर संपर्क किया गया, तो उन्होंने बताया कि उसके पास 100 एकड़ का फॉर्म हाउस व एक प्राइवेट स्कूल है। उससे एक करोड़ रुपए की फिरौती की मांग की गई थी। इसकी शिकायत उसने अपने जिला में 28 अप्रैल, 2021 को दर्ज करवाई है। मक्खन के खिलाफ एनडीपीसी एक्ट, लड़ाई झगड़े, लूटने व डैकेती के मामले अलग-अलग थानों में दर्ज है। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है। मामले की जांच जारी है। (एचडीएम)


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App