उत्तर प्रदेश में तीसरी लहर से पहले 12 साल से कम के बच्चों के अभिभावकों को लगेगी वैक्सीन

By: May 24th, 2021 4:40 pm

गोंडा — उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नें कोरोना की तीसरी लहर के पहले 12 वर्ष से कम आयु के बच्चों के अभिभावकों को स्पेशल बूथ तैयार कर वैक्सीनेशन कराकर सुरक्षा कवच देने की घोषणा की। श्री योगी आज यहां देवीपाटन मंडल मुख्यालय गोंडा के दौरे के दौरान आज यहां इंट्रीगेटेड कोविड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उसके बाद श्री योगी ने मंडल के गोंडा, बलरामपुर, बहराइच और श्रावस्ती समेत सभी चारों जिलों के प्रशासनिक आला अधिकारियों, पुलिस व स्वास्थ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

मुख्यमंत्री नें बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि देश की सबसे बड़ी आबादी वाला उत्तर प्रदेश इस समय सबसे बड़ी महामारी से जूझ रहा है। उन्होंने कहा कि ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट मंत्र व निगरानी समितियों की सहायता से कोरोना मरीज में कमी आयी है। अब तक चार करोड़ 67 लाख से अधिक टेस्ट किये जा चुके है।

केंद्र की मदद से प्रदेश के 36 जिलों को 80000 वेल्टिनेटर, ऑक्सीजन युक्त अस्पतालों को तैयार कर कोविड मरीजों को नि:शुल्क चिकित्सा प्रदान की। इसका परिणाम ये रहा कि प्रदेश में रिकवरी रेट बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि तीसरी लहर के पहले विशेष अभियान के तहत 12 वर्ष आयु से कम के बच्चों के अभिभावकों को वैक्सीन लगाई जाएगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App