पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर रमेश पोवार फिर बने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच

By: May 13th, 2021 6:18 pm

नई दिल्ली — भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर रमेश पोवार को फिर से भारतीय सीनियर महिला क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है। पोवार इससे पहले जुलाई -नवंबर 2018 तक भारतीय महिला टीम के कोच रहे थे। बीसीसीआई ने गुरुवार को यह जानकारी दी। बीसीसीआई ने इस पद के लिए विज्ञापन निकाला था और इसके लिए उसे 35 आवेदन मिले थे।

सुलक्षणा नायक, मदन लाल और रूद्र प्रताप सिंह की तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति ने आवेदकों का साक्षात्कार किया था और वे सर्वसम्मति से पॉवर के नाम पर सहमत हो गए। पूर्व भारतीय खिलाड़ी पोवार ने भारत के लिए दो टेस्ट और 31 वनडे खेले हैं। अपने खेलने के करियर के बाद वह क्रिकेट कोचिंग में आये और ईसीबी लेवल 2 प्रमाणित कोच बने। वह बीसीसीआई=एनसीए लेवल 2 कोचिंग कोर्स में भी शामिल हुए।

पोवार दूसरी बार महिला टीम के कोच बने हैं। वह इससे पहले जुलाई -नवंबर 2018 तक महिला टीम के कोच थे। उनके कोच रहते भारत आईसीसी टी 20 महिला विश्व कप 2018 के सेमीफाइनल तक पहुंचा था और उसने लगातार 14 टी 20 मैच जीते थे। उन्होंने हाल में मुंबई सीनियर टीम को कोचिंग दी थी जिसने विजय हजारे ट्रॉफी जीती थी। पोवार नेशनल क्रिकेट अकादमी में गेंदबाजी कोच के रूप में भी काम कर चुके हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App