जी-मेल में नया बटन

By: May 28th, 2021 12:06 am

गूगल एक नया बटन लेकर आया है। यह नया बटन जी-मेल में आया है। इस नए सेव टू फोटोज बटन की मदद से जी-मेल यूजर्स अपने मेल में अटैचमेंट्स के रूप में आए फोटोज को सीधे गूगल फोटोज  में सेव कर सकेंगे। फिलहाल, यह नया फीचर जेपीईजी फॉर्मेट में भेजी गई फोटो पर ही काम करता है। अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि यह नया फीचर दूसरे फॉर्मेट्स की फोटोज को कब सपोर्ट करेगा।

गूगल में आया यह नया फीचर बड़े काम का है। खासतौर से तब जबकि गूगल ने साल 2019 में गूगल फोटोज और गूगल ड्राइव के बीच एसवाईएनएस हटा दिया था। जी-मेल यूजर्स पहले किसी भी अटैचमैट्स को सीधे अपने गूगल ड्राइव में सेव कर सकते थे। गूगल ने अपने वर्कप्लेस ब्लॉग के जरिए नया फीचर पेश किया है। सेव टू फोटोज वाला नया बटन एड टू ड्राइव बटन के बगल में ही दिया गया है। जीमेल में आया यह नया फीचर जेपीईजी इमेज को डाउनलोड्स करने और उन्हें मैन्युअली गूगल फोटोज में सेव करने की जरूरत खत्म कर देगा। हालांकि, दूसरे फॉर्मेट्स में आईं इमेज और विडियो को अभी मैन्युअली ही गूगल फोटोज में अपलोड करना होगा। हो सकता है कि गूगल जल्द ही दूसरे फॉर्मेट्स के लिए सपोर्ट देना शुरू कर दे। ब्लॉग में कहा गया है कि यह फीचर बाय डिफॉल्ट ऑन होगा।

सभी तक 15 दिन में पहुंचेगा

रैपिड रिलीज और शेड्यूल्ड रिलीज डोमेन्स का इस्तेमाल करते हुए सेव टू फोटोज फीचर का रोलआउट किया गया है। रैपिड रिलीज डोमेन वाले यूजर्स को 26 मई से अपडेट मिलने शुरू हो गए हैं। वहीं, शेड्यूल्ड रिलीज डोमेन वाले यूजर्स को एक हफ्ते बाद अपडेट मिलना शुरू होगा। गूगल का कहना है कि सभी यूजर्स तक यह फीचर पहुंचने में 15 दिन का समय लग सकता है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App