रिस्क प्रोफेशनल्स को इंतजार बढ़ा

By: May 7th, 2021 12:02 am

भारतीय छात्रों के लिए अब नंवबर में होगी ग्लोबल एसोसिएशन की परीक्षा

ग्लोबल एसोसिएशन ऑफ रिस्क प्रोफेश्नल्स ने भारतीय छात्रों के लिए एक नोटिस जारी कर जानकारी दी है कि मई में होने जा रही परीक्षा, देश में फैली कोरोना महामारी के चलते स्थगित की जा रही है। एसोसिएशन ने भारत में बढ़ रहे संक्रमण पर दुख भी जताया है।  प्रेसिडेंट रिचर्ड अपॉस्टालिक ने कहा कि जब हम सब ये उम्मीद कर रहे थे कि कोविड-19 महामारी बीत चुकी है, उसी समय भारत में संक्रमण की दूसरी लहर शुरू हो गई।

इसने हमें यह याद दिलाया कि विश्व अभी भी संक्रमण के खतरे से जूझ रहा है। एक ग्लोबल स्तर की परीक्षा है जो मई माह में आयोजित की जानी थी. यह परीक्षा काफी महंगी होती है तथा इसके लिए अप्लाई करने वाले छात्र इस बात को लेकर संशय में थे कि परीक्षा रद्द होने की स्थिति में उनकी फीस अटक जाएगी। एसोसिएशन ने ऐसे कयासों पर विराम लगाते हुए जानकारी दी है कि परीक्षा स्थगित कर दी गई है और अब नवंबर में आयोजित की जाएगी।

बीएचयू में 30 जून तक एग्जाम नहीं

कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बीएचयू को 15 मई तक बंद कर दिया गया है। 15 मई तक ऑनलाइन कक्षाएं भी स्थगित रहेंगी। अब 30 जून से पूर्व पहले कोई भी परीक्षा नहीं होगी। यह निर्णय चिकित्सा एवं आपतकालीन सेवाओं से जुड़े अधिकारियों-कर्मचारियों पर लागू नहीं होगा। कार्यवाहक वाइसचांसलर प्रो. वीके शुक्ला की अध्यक्षता में हुई बैठक में स्पष्ट किया गया कि सर सुंदरलाल चिकित्सालय, शताब्दी सुपर स्पेशियालिटी ब्लाक, ट्रामा सेंटर, जल एवं विद्युत आपूर्ति विभाग, सफाई एवं सहायक सेवाएं, सुरक्षा, डेयरी, कृषि फार्म से जुड़े अधिकारियों-कर्मचारियों का कार्य पूर्ववत जारी रहेगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App