बेटियों ने जगाई मेडल की उम्मीद, पूजा रानी पदक से एक पंच दूर, सिंधु नाकआउट राउंड में

By: Jul 29th, 2021 12:12 am

पूजा रानी पदक से एक पंच दूर

टोक्यो। भारतीय मुक्केबाज पूजा रानी (75 किग्रा) ने बुधवार को ओलंपिक खेलों में पदार्पण करते हुए शुरुआती मुकाबले में अल्जीरिया की इचरक चाएब को 5-0 से पराजित कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। तीस साल की भारतीय ने पूरे मुकाबले के दौरान अपने से 10 साल जूनियर प्रतिद्वंद्वी पर दबदबा बनाए रखा। दो बार की एशियाई चैम्पियन दाहिने हाथ के सीधे दमदार मुक्कों से नियंत्रण बनाए हुए थीं और उन्हें चाएब के रिंग में संतुलन की कमी का भी काफी फायदा मिला। पूजा रानी अब 31 जुलाई को क्वार्टर फाइनल में ओलंपिक कांस्य पदक विजेता, दो बार की एशियाई चैंपियन और पूर्व विश्व स्वर्ण पदक विजेता चीन की लि कियान से भिड़ेंगी। चीन की 31 साल की मुक्केबाज का पूजा के खिलाफ रिकार्ड शानदार है।

सिंधु नाकआउट राउंड में

टोक्यो। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने ग्रुप स्टेज का अपना दूसरा मुकाबला भी जीत लिया है। ग्रप जे के मुकाबले में उन्होंने हांगकांग की एनगान यी चेयुंग को 35 मिनट में 21-9, 21-16 से हरा दिया। सिंधु ने पहला मैच भी जीता था। इस तरह सिंधु नॉकआउट राउंड में पहुंच गई हैं। अब प्री क्वार्टर फाइनल में सिंधु का सामना डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट से होगा। उधर, पुरुष एकल ग्रुप डी-बी साई प्रणीत नीदरलैंड के मार्क कैलजॉव से 14-21, 14-21 से हार गए। ग्रुप चरण में लगातार दूसरी हार के साथ प्रणीत का ओलिंपिक अभियान यहीं खत्म हो गया है।

दीपिका का जबरदस्त खेल

टोक्यो। विश्व की नंबर एक तीरंदाज दीपिका कुमारी ने यहां बुधवार को टोक्यो ओलंपिक में कांटे के मुकाबले में अमरीका की जेनिफर म्यूसिनो-फर्नांडीज को 6-4 से हराकर महिला व्यक्तिगत तीरंदाजी के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 27 वर्षीय दीपिका युमेनोशिमा पार्क तीरंदाजी क्षेत्र में अमरीकी तीरंदाज के 26 (9, 10, 7) के स्कोर के मुकाबले 25 (7, 9, 9) के स्कोर के बाद पहला सेट हार गईं, हालांकि इसके बाद दीपिका ने 28 (8, 10,10) के साथ शानदार वापसी करते हुए दूसरा सेट जीत लिया, जबकि म्यूसिनो-फर्नांडीज दूसरे सेट में 25 स्कोर बना पाईं। तीसरे सेट में दीपिका ने 10, 9 और 8 के निशाने लगाए और 27-25 स्कोर के साथ बढ़त ले ली। चौथे सेट में दीपिका कुमारी ने अपने दूसरे ऐरो में 6 पर निशाना लगाया, जिससे वह सेट हार गईं और स्कोर 4-4 से बराबर हो गया, हालांकि दीपिका ने पांचवें सेट की शुरुआत दो 9 के निशानों के साथ की और 8 के साथ समाप्त कर 26 का स्कोर बनाया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App