फैसला बदले जयराम सरकार, महासंघ ने दी चेतावनी, नहीं की सुनवाई, तो सड़कों पर उतरेंगे

By: Jul 26th, 2021 12:06 am

मान्यता को लेकर कर्मचारियों में छिड़ा युद्ध; महासंघ ने दी चेतावनी, नहीं की सुनवाई, तो सड़कों पर उतरेंगे

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि बिलासपुर जिला से संबधित इंद्र ठाकुर महासंघ के अध्यक्ष होंगे, लेकिन 31 जुलाई तक एनआर ठाकुर के पास ही कार्यभार रहेगा। एनआर ठाकुर 31 जुलाई को सेवानिवृत्त होंगे। इसके बाद इंद्र ठाकुर के पास एनआर ठाकुर गुट महासंघ की कमान होगी

कार्यालय संवाददाता-बिलासपुर

प्रदेश सरकार की ओर से अभी हाल ही में महासंघ को दी गई मान्यता को लेकर राज्य कर्मचारियों में युद्ध छिड़ गया है। एक ओर जहां मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की ओर से अपने विधानसभा क्षेत्र सिराज से संबंधित कर्मचारी नेता को मान्यता प्रदान की है। वहीं, दूसरे एनआर ठाकुर अब सरकार के इस निर्णय के खिलाफ उतर आए हंै। उन्होंने प्रदेश सरकार के इस निर्णय को प्रदेश के करीब अढ़ाई लाख कर्मचारियों के हितों की अनदेखी करार दिया है। महासंघ ने सरकार को 15 दिन का अल्टीमेटम दिया है। हालांकि अभी तक सरकार द्वारा कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान के लिए आयोजित होने वाली जेसीसी की बैठक के लिए मान्यता प्राप्त गुट को नहीं बुलाया है।

लेकिन जेसीसी की इस बैठक से पहले यदि सरकार ने अपना निर्णय नहीं बदला तो इस गुट का दावा है कि वे सड़कों पर उतरने के लिए विवश होंगे, जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। तो वहीं फेडरेल हाउस में वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनिल मोदगिल हमीरपुर, संगठन मंत्री तिलक राज शर्मा हमीरपुर, जय कृष्ण को अतिरिक्त महासचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सरकार से समन्वय बनाए रखने के लिए समन्वय समिति में नवनियुक्त कार्यकारी अध्यक्ष इंद्र ठाकुर, प्रदेश अध्यक्ष एनआर ठाकुर के साथ ही राष्ट्रीय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष विपिन डोगरा को शामिल किया गया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App