परिवहन मंत्री विक्रम ठाकुर की दो टूक, नहीं रुकेगी आरएम की ट्रांसफर, अन्य मांगें मानने को दिया आश्वासन

By: Jul 27th, 2021 12:08 am

शिमला — सोमवार को आयोजित बैठक में एचआरटीसी कर्मचारियों के साथ परिवहन मंत्री विक्रम सिंह ठाकुर। इस दौरान कई महत्त्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई

परिवहन मंत्री विक्रम ठाकुर की दो टूक, दूसरी अन्य मांगें मानने को दिया आश्वासन

कार्यालय संवाददाता — शिमला

हिमाचल पथ परिवहन निगम के कर्मचारियों व निगम प्रबंधन के बीच उपजा विवाद सुलझ गया है। परिवहन मंत्री के साथ सोमवार को हुई बैठक में मंत्री के आश्वासन से कर्मचारी संतुष्ट हो गए हैं। वहीं परिवहन मंत्री ने एक अन्य मांग पर कहा कि आरएम की ट्रांसफर नहीं रुकेगी। दूसरी ओर परिवहन मंत्री विक्रम सिंह ठाकुर ने कर्मचारियों को आश्वासन दिया कि कर्मचारियों के लंबित भतों की अदायगी जल्द कर दी जाएगी। वहीं कर्मचारियों की अन्य मांगों पर भी साकारात्मक निर्णय लिया जाएगा। सोमवार को निगम चालक-परिचालक यूनियन सहित निगम की अन्य यूनियन पदाधिकारियों को परिवहन मंत्री ने ऊना में एक बैठक के लिए बुलाया था। जहां यूनियन पदाधिकारियों की विभिन्न मांगों पर मंत्री से चर्चा हुई। इस दौरान यूनियन पदाधिकारियों ने चालक परिचालकों के साथ रूट टाइमिंग को लेकर निजी बस चालकों-परिचालकों के साथ रोजाना हो रही लड़ाइयों सहित अन्य मांगों को भी प्रमुखता से रखा।

एचआरटीसी ड्राइवर्ज यूनियन के प्रधान मान सिंह ठाकुर ने बताया कि अब वह हड़ताल पर नहीं जाएंगे और बस सुविधा लोगों को पहले की तरह दी जाएगी। उन्होंने बताया कि परिवहन मंत्री के साथ उनकी सभी मांगों को लेकर बैठक हुई है, जिस पर परिवहन मंत्री ने विश्वास दिलाया है। इसमें कर्मचारियों की लंबित मांगों को 15 दिन के भीतर पूरा करने का आश्वासन दिया गया है। उन्होंने बताया कि निजी बस आपरेटर्ज के साथ रूट पर जाने के दौरान होने वाली लड़ाइयों और विवादों पर परिवहन मंत्री ने विश्वास दिलाया कि यदि किसी भी प्रकार की परेशानी रूट पर आती है, तो इसकी जानकारी उन्हें व एमडी एचआरटीसी को फोन पर दें। वहीं सभी आरटीओ को निजी बसों सहित एचआरटीसी के मध्यम टाइम टेबल को लेकर चले विवाद को सुलझाने के निर्देश दिए गए हैं।

जल्द करेंगे मांगों का समाधान

गरली। हिमाचल एचआरटीसी ड्राइवर-कंडक्टर यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष मान सिह ठाकुर के नेतृत्व में ड्राइवर संघ के सदस्य अपनी मांगों को लेकर शनिवार देर सायं अपनी मागों को लेकर संसारपुर टैरेस में प्रदेश उद्योग व परिवहन मंत्री विक्रम सिंह ठाकुर से मिले। इस दौरान प्रदेश उद्योग मंत्री विक्रम सिंह ठाकुर ने उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी मांगों पर शीघ्र ही गौर किया जाएगा। वहीं कहा जा रहा है कि एचआरटीसी ड्राइवर संघ की अन्य मांगो को स्वीकार करते हुए आरएम शिमला ट्रांसफर की मांग पर उन्होंने अपनी सहमति नहीं जताई।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App