काबुल पर फिर एयरस्ट्राइक; सुसाइड बॉम्बर पर दागे रॉकेट, विस्फोटक से भरी कार उड़ाई

By: Aug 30th, 2021 12:12 am

अमरीका ने एयरपोर्ट के पास सुसाइड बॉम्बर पर दागे रॉकेट, विस्फोटक से भरी कार उड़ाई

एजेंसियां — काबुल

अमेरिकी सेना ने अफगानिस्तान से जाते-जाते काबुल में एक बड़ी एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया है। तालिबान ने बताया कि रविवार को अमरीका के हवाई हमले में एक गाड़ी में सवार आत्मघाती हमलावर मारा गया। यह हमलावर विस्फोटकों से भरी कार के साथ अफगानिस्तान से निकलने में जुटी अमरीकी सेना के ऊपर हमला करने की ताक में था। हालांकि इस एयरस्ट्राइक में एक बच्चे समते दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग इसमें घायल हुए। उधर, काबुल में रिहायशी इलाके में रॉकेट गिरने के मामले में अमरीका की ओर से भी बयान सामने आया है।

अमरीका ने कहा है कि उसकी सेना ने आत्मरक्षा में यह हमला किया था। यूएस सेंट्रल कमांड के प्रवक्ता बिल अर्बन ने इस संबंध में रविवार को कहा कि अमरीरकी सैन्य बलों ने आज काबुल में एक वाहन पर आत्मरक्षा में मानव रहित विमान से हवाई हमला किया। इससे हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए आईएसआईएस-के के हमले का खतरा समाप्त हो गया।

जो बाइडेन ने कुछ देर पहले दे दी थी चेतावनी

अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एयर स्ट्राइक से कुछ देर पहले चेतावनी दी थी कि काबुल हवाईअड्डे पर अगले 24 से 36 घंटों में एक और आतंकवादी हमला होने की अत्यधिक आशंका है। इसके साथ ही अमेरिका ने अफगानिस्तान के काबुल हवाईअड्डा क्षेत्र में मौजूद अपने सभी नागरिकों और सैनिकों से तत्काल इलाका छोडऩे का अनुरोध किया था।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App