बिलासपुर के तीन जवानों को सम्मान, अदम्य साहस का परिचय देने पर सम्मानित

By: Aug 17th, 2021 12:06 am

आतंकवादियों को ठिकाने लगाने, अदम्य साहस का परिचय देने पर सम्मानित

कार्यालय संवाददाता — बिलासपुर

जिला बिलासपुर के अंतर्गत सेना में तैनात तीन जवानों को बेहतर सेवाओं के लिए स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सम्मान मिला है। इनमें दो जवान झंडूता क्षेत्र सुनील ठाकुर, कमांडेंट डा. पंकज हैं। वहीं, एक घुमारवीं क्षेत्र से गांव चुवाड़ी से जगदीश राम हैं। आतंकवादियों को ठिकाने लगाने के अलावा अन्य कार्यों में अदम्य साहस का परिचय देने के लिए सेना के इन जवानों को पुरस्कृत किया गया है। तीन जवानों ने सेना में बेहतर सेवाएं दी हैं। जगदीश राम पुत्र स्व. सुखराम गांव चुवाड़ी डा. घुमारवीं को 75वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य पर बहादुरी पुरस्कार पुलिस मेडल फॉर गैलेंट्री से नवाजा गया। जगदीश राम वर्तमान में कश्मीर घाटी में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

उन्हें यह बहादुरी पुरस्कार खुंखार आतंकवादी को ठिकाने लगाने में किए गए ऑपरेशन में अदम्य साहस दिखाने के लिए दिया गया। इसके अलावा झंडूता उपमंडल के अंतर्गत गांव ककरेह निवासी सुनील ठाकुर को बेहतर सेवाओं ने तीनों सेनाओं के प्रमख विपिन रावत ने सम्मानित किया। भारतीय सेना में तैनात नायक को उनकी आतंकवाद ग्रस्त तथा बेहद संवेदनशील क्षेत्रों में ड्यूटी के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन के लिए स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पुरस्कृत किया गया। सुनील ठाकुर 2-बटालियन जम्मू-कश्मीर राइफल्स में तैनात हैं। वहीं झंडूता उपमंडल के अंतर्गत सीआरपीएफ में तैनात ग्राम पंचायत बलघाड़ के गांव ठप्पर के पंकज कुमार को भी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पुलिस वीरता पुरस्कार से नवाजा गया है। कमांडेंट पंकज कुमार ने 31 जनवरी, 2020 को जम्मू कश्मीर में तीन आतंकवादियों को मार गिराया।

अरविंद को बेस्ट कलेक्टर अवार्ड

राजस्थान सरकार ने नालागढ़ के सपूत को दिया इनाम

टीम — बीबीएन, नालागढ़

हिमाचल के सपूत और राजस्थान कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी अरविंद कुमार को राजस्थान सरकार द्वारा बेस्ट कलेक्टर अवार्ड से नवाजा गया है। 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के उपलक्ष्य पर आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम के दौरान राजस्थान सरकार द्वारा यह अवार्ड उन्हें प्रदान किया गया। नालागढ़ की ग्राम पंचायत पंजैहरा के मूल निवासी युवा आईएएस अधिकारी अरविंद ने राज्य भर में मनरेगा तथा स्वच्छ भारत मिशन सहित सरकार की जनहित में चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं को लागू करने में बेहतरीन कार्य किया है, इसी कड़ी में राज्स्थान सरकार ने उन्हें बेस्ट कलेक्टर अवार्ड देकर सम्मानित किया है।

बतातें चलें कि नालागढ़ क्षेत्र की ग्राम पंचायत पंजैहरा के मूल निवासी अरविंद कुमार पोसवाल मौजूदा राजस्थान के राजसमंद जिला में कलेक्टर हैं। उनकी कड़ी मेहनत लगन और कार्य क्षमता की बदौलत राजसमंद जिला न केवल राज्य भर में, बल्कि देश भर में मनरेगा, स्वच्छ भारत मिशन सहित केंद्र सरकार द्वारा जनहित में चलाई जा रही योजनाओं के बेहतरीन क्रियान्वयन में अव्वल स्थान पर रहा है। श्री पोसवाल की इस उपलब्धि पर उनके पैतृक स्थान पंजैहरा सहित समूचे नालागढ़ क्षेत्र में खुशी की लहर है। उपमंडलाधिकारी (ना) नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर (भारतीय प्रशासनिक सेवा) ने कहा कि क्षेत्र की ग्राम पंचायत पंजैहरा निवासी अरविंद कुमार पोसवाल की यह उपलब्धि नालागढ़ क्षेत्र सहित पूरे हिमाचल प्रदेश के लिए गर्व का विषय है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App