शिमला में गरजे एचआरटीसी कर्मचारी, 500 करोड़ के लंबित भत्तों के भुगतान न होने से है नाराज

By: Sep 15th, 2021 12:08 am

500 करोड़ के लंबित भत्तों के भुगतान न होने से है नाराज, धरना-प्रदर्शन कर निकाला गुस्सा

दिव्य हिमाचल ब्यूरो – शिमला

एचआरटीसी कर्मचारियों को पिछले छह सालों से करीब 500 करोड़ रुपए के लंबित भत्तों का भुगतान ही नहीं किया है। इसके विरोध में कर्मचारियों ने संयुक्त समन्वय समिति के नेतृत्व में एचआरटीसी मुख्यालय के बाहर शिमला में धरना-प्रदर्शन किया। संयुक्त समन्वय समिति के सचिव खेमेंद्र गुप्ता का कहना है कि कर्मचारियों के रोष के पीछे पूर्व में किए गए समझौतों पर अमल न करना मुख्य कारण है। उनका दावा है कि जनवरी 2016 से 13 प्रतिशत आईआर, डीए जनवरी 2019 से चार प्रतिशत, पांच प्रतिशत जुलाई 2016 से व छह प्रतिशत जुलाई 2021 से, कुल डीए 15 प्रतिशत, 32 महीनों का नाइट ओवर टाइम, पेंशन, ग्रेच्युटी, कम्युटेशन, लीव-एन-कैशमेंट, जीपीएफ, मेडिकल रिइंवर्समेंट कई प्रकार के एरियर आदि कर्मचारियों के लगभग 500 करोड़ के रुपए के लंबित वित्तीय भुगतान देय है। जिससे कर्मचारी अपने को ठगा सा महसूस कर रहा है।

कर्मचारियों को प्रताडि़त व उकसाने के लिए बेवजह उनके खिलाफ की गई कार्रवाई को रद्द करना एवं दिनांक 05-08-2021 को दिए गए समिति के मांग पत्र पर कार्रवाई एवं वार्ता करना आदि अनेक समस्याएं समाधान के इंतजार में खड़ी है परंतु निगम प्रबंधन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा। जिस कारण कर्मचारियों में भारी रोष पनप रहा है।

आगामी रणनीति भी बनाई

संयुक्त समन्वय समिति के सचिव खेमेंद्र गुप्ता ने बताया कि अगर एचआरटीसी प्रबंधन व सरकार की ओर से जल्द उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो आने वाले समय में आंदोलन उग्र किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आंदोलन के दूसरे चरण में 11 अक्तूबर को सभी यूनिट में गेट मीटिंग होगी। 18 अक्तूबर को कर्मचारी एक दिन के काम छोड़ो आंदोलन पर रहकर अपने-अपने कार्य का बहिष्कार कर निगम प्रबंधन के खिलाफ रोष प्रकट करेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App