बद्दी के विशाल ने पास की यूपीएससी की परीक्षा, ऑल इंडिया लेवल पर हासिल किया 665वां रैंक

By: Sep 25th, 2021 12:08 am

ऑल इंडिया लेवल पर हासिल किया 665वां रैंक, बधाई देने वालों का लगा तांता

विपिन शर्मा — बद्दी (बीबीएन)

औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के होनहार युवा विशाल चौधरी ने कड़ी मेहनत की बदौलत यूपीएससी सिविल सर्विसेज की परीक्षा में देशभर में 665वां रैंक हासिल किया है। 26 वर्षीय विशाल चौधरी ने चौथे प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण की है। विशाल का फाइनल इंटरव्यू हाल ही में हुआ था और शुक्रवार को सिविल सेवा परीक्षा मेन का रिजल्ट घोषित हुआ, जिसमें हिमाचल के गबरू ने परचम लहरा दिया है। होनहार बेटे के यूपीएससी की परीक्षा उतीर्ण करने से जहां बीबीएन समेत पूरे हिमाचल में खुशी का माहौल है, वहीं घर पर बधाई देने वालों का तांता लग गया है। दून विधायक परमजीत पम्मी, पूर्व विधायक चौधरी राम कुमार, नालागढ़ के पूर्व विधायक केएल ठाकुर सहित एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर ने उन्हें बधाई दी है।

बद्दी के गुल्लरवाला निवासी विशाल चौधरी ने बचपन सें ही सिविल सर्विसेज में जाने का लक्ष्य तय कर लिया था। इस लक्ष्य को पाने के लिए जहां विशाल के दादा अमर सिंह, पिता भाग सिंह व भाई विकास चौधरी ने हमेशा प्रोत्साहित किया, वहीं पूरे परिवार ने भी भरपूर सहयोग दिया। ‘दिव्य हिमाचल’ से बातचीत में विशाल ने कहा कि कोई भी कार्य असंभव नही हंै, बस हमारा लक्ष्य स्पष्ट होना चाहिए। मेरा मानना है कि परिणाम की चिंता करने की बजाए नियमित अभ्यास पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, दादा, भाई तथा अपने गुरुजनों को दिया है। विशाल के पिता भाग सिंह आयुर्वेदिक विभाग में कार्यरत हंै, जबकि बड़े भाई विकास चौधरी नालागढ़ में कोचिंग संस्थान चलाते हंै। विशाल के पिता सहित पूरा परिवार इस सफलता पर बेहद खुश है। (एचडीएम)

देशभर से चुने गए 761 लोग

नई दिल्ली। संघ लोक सेवा आयोग यानी यूपीएससी ने सिविल सेवा की मुख्य परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है। इस साल कुल 761 लोग चुने गए हैं। बिहार के शुभम कुमार ने टॉप किया है। शुभम ने आईआईटी बांबे से सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है। टॉप 25 में 13 पुरुष और 12 महिलाएं हैं। वहीं, टॉप 10 में पांच महिलाओं ने जगह बनाई है। भोपाल में पढ़ीं जागृति अवस्थी को दूसरा और अंकिता जैन को तीसरा स्थान मिला है। इस साल परीक्षा पास करने वालों में 545 पुरुष और 216 महिलाएं शामिल हैं। जागृति ने भोपाल के मौलाना आजाद नेशनल इंस्टीच्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है। सामान्य वर्ग के 263, आर्थिक रूप से पिछड़े 86, पिछड़ा वर्ग से 229, अनुसूचित जाति 122, अनुसूचित जनजाति से 61 कैंडिडेट ने परीक्षा पास की है। जिन्हें मिलाकर कुल 761 कैंडिडेट परीक्षा पास कर चुके है। इसके अलावा 150 कैंडिडेट को रिजर्व रखा गया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App