शाबाश टोक्यो के पदकवीरो, आप सभी मेरे लिए प्रेरणा, पैरालंपिक के मेडल विजेताओं से मिलकर बोले पीएम मोदी

By: Sep 13th, 2021 12:07 am
news

एजेंसियां — नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो पैरालंपिक में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों की तारीफ करते हुए और उन्हें शाबाशी देते हुए कहा कि उन्हें प्रतिस्पर्धा पेश करते हुए देखकर वह प्रेरित महसूस कर रहे थे। भारत ने टोक्यो पैरालंपिक में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पांच स्वर्ण पदक सहित अभूतपूर्व 19 पदक जीते और इस प्रदर्शन की सराहना करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत के स्टार पैरा खिलाड़ी देश को काफी कुछ दे सकते हैं और उनसे अपील की कि वे खेल के मैदान के बाहर भी बदलाव लाने के लिए भूमिका निभाएं। मोदी ने गुरुवार को पैरा खिलाडिय़ों से मुलाकात की जिसका वीडियो रविवार को सार्वजनिक किया गया। उन्होंने इसमें कहा कि मुझे आप सभी से प्रेरणा मिलती है।खिलाडिय़ों ने प्रधानमंत्री को अपना निजी सामान और आटोग्राफ वाला स्टोल दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि आपने हारी हुई मानसिकता को हरा दिया, बहुत बड़ी बात है।

पीएम मोदी ने कहा कि आपकी छोटी चीजें भी देश को काफी प्रेरित कर सकती हैं, आप आगे देश को कैसे प्रेरित करोगे। आप स्कूलों आदि में जा सकते हो। खेल की दुनिया के अलावा आप देश के लिए कुछ और भी कर सकते हो और बदलाव लाने में मदद कर सकते हो। मोदी ने खिलाडिय़ों के समर्थन का वादा किया और कहा कि पूरा देश खेल जगत के उत्कृष्टता हासिल करने के सपने को साझा करता है। उन्होंने कहा कि आप काफी कुछ दे सकते हैं… भविष्य उज्ज्वल है। मैं हमेशा आपका साथ देने के लिए मौजूद हूं, आपका सपना हमारा सपना है और इसे साकार करने के लिए जो भी करना होगा मैं करूंगा। प्रधानमंत्री ने टोक्यो 2020 पैरालिंपिक में हिस्सा लेने वाले भारतीय दल की नाश्ते पर अपने निवास पर मेजबानी की।

मेडल कोविड वारियर्स को समर्पित

पीएम मोदी ने स्वर्ण पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी कृष्ण नागर से अपने पदक को कोविड-19 योद्धाओं को समर्पित करने के विचार के बारे में पूछा। पीएम मोदी ने कहा कि यह बात मेरे दिल को छू गई, लेकिन जब आपने यह किया, तो आप क्या सोच रहे थे? नागर ने कहा कि मैंने देखा कि स्वास्थ्यकर्मी अपनी परवाह किए बगैर अपना काम कर रहे हैं, इसी से प्रेरित होकर मैंने ऐसा कहा।

तीन बार नहीं मिला था दाखिला

पैरालंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाले नोएडा के डीएम सुहास एलवाई ने प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान कहा कि उन्हें स्कूल ने तीन बार दाखिला नहीं दिया था। ओलंपिक में सिल्वर जीतने के बाद अब उन्हें पीएम के बाजू में बैठने का मौका मिला है। पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय पैरा एथलीट्स ने टोक्यो में बेहतरीन प्रदर्शन किया। आगे भी वे अच्छा प्रदर्शन करें इसके लिए हर संभव उपाय किए जाएंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App