विभाग ने रिपोर्ट की तलब, जल्द होगी कार्रवाई

By: Oct 16th, 2021 12:12 am

दो नाबालिग लड़कियों द्वारा दो नवजात बच्चियों को जन्म देने के मामले में सुपरवाइजर को फीडबैक देने के निर्देश

स्टाफ रिपोर्टर- सुंदरनगर
दो नाबालिग लड़कियों द्वारा दो नवजात बच्चियों को जन्म देने के मामले में विभाग ने रिपोर्ट तलब की है। सीडीपीओ सुंदरनगर ने इस मामले में त्वरित कार्यवाही अमल में लाते हुए संबंधित क्षेत्र की सुपरवाइजर को फीडबैक देने के निर्देश जारी किए हैं। वहीं, दूसरी और सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र सहित अन्य क्षेत्र में जो एक साथ दो नए मामले नाबालिकाओं के गर्भवती होने और दो नवजात बच्चियों को जन्म देने के सामने आए है।

इसके बाद संबंधित गांव की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और आशा वर्कर की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान खड़े हो गए हैँ। वहीं, दूसरी ओर सीडीपीओ सुंदरनगर शिव कुमार वर्मा के अनुसार नियमों के तहत बीएसएल पुलिस थाना सुंदरनगर में पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज हो गया है। विभागीय नियमानुसार दोनों पक्षों के परिजनों के खिलाफ दो लाख रुपए का जुर्माना और 2 से 10 साल तक की सजा का प्रावधान है। तमाम तथ्य एकत्रित करके आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। जैसे ही क्षेत्र की सुपरवाइजर रिपोर्ट विभाग को पेश करेगी। उसके बाद ही आगामी कार्यवाही इस दिशा में अमल में लाई जाएगी। चाइल्डलाइन मंडी के केंद्र समंवयक अच्छर सिंह का कहना है कि नाबालिग लड़कियों के शादी और दो नवजात बच्चियों को जन्म देने के मामले में संबंधित विभाग और पुलिस के स्तर पर ही कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। लोगों को रिपोर्ट का इंतजार है।

क्या कहते हैं चाइल्डलाइन केंद्र के समन्वयक
चाइल्डलाइन मंडी के केंद्र समन्वयक अच्छर सिंह का कहना है कि नाबालिग लड़कियों के शादी और दो नवजात बच्चियों को जन्म देने के मामले में संबंधित विभाग और पुलिस के स्तर पर ही कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App