अंतिम दो दिन: भाजपा मंडी, कांग्रेस रामपुर-कुल्लू में लगाएगी जोर

By: Oct 26th, 2021 12:01 am

कांग्रेस के लिए कल वोट मांगने आएंगे छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल-शुक्ला

अमन अग्रिहोत्री – मंडी

मंडी संसदीय उप चुनाव के महारण में अब चुनाव प्रचार के दो ही दिन शेष बचे हैं। इन अंतिम दो दिनों में अब भाजपा कांग्रेस और चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी अपने अपने घर में पूरी ताकत झोंकने जा रहे हैं। पिछले कई दिनों से चल रहा चुनाव प्रचार अब अपने चरम पर पहुंच चुका है और 27 अक्तूबर की शाम को चुनाव प्रचार थम जाएगा। कोरोना के संकट चलते इस बार चुनाव आयोग ने मतदान से दो दिन पहले प्रचार पर रोक लगा दी है। कांग्रेस अंतिम दो दिनों में जहां कुल्लू, लाहुल स्पीति, किन्नौर, भरमौर और रामपुर में अपनी पूरी ताकत लगाने जा रही है। वहीं, इन दो दिनों में भाजपा का सबसे अधिक फोकस मंडी जिला पर रहेगा। दोनों ही दल अपने प्रत्याशियों के गृह क्षेत्र व जिलों में अधिक से अधिक मतदाताओं को अपने साथ करने में जुटेंगे।

कांग्रेस के लिए स्टार प्रचारक के रूप में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी राजीव शुक्ला कंसा चौक में 27 अक्तूबर को साढ़े 11 बजे बड़ी रैली करेंगे, जबकि भाजपा के लिए अंतिम दो दिन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ही कमान संभाले रखेंगे। इसके साथ ही दोनों दलों के विधायक, पूर्व विधायक, मंत्री व पूर्व मंत्री, बोर्ड निगम अध्यक्ष के साथ पदाधिकारियों को संगठन ने अपना अपना हलका व अपना बूथ संभालने के आदेश जारी किए हैं। इन दो दिनों में अंतिम चुनाव प्रचार के बाद फीडबैक भी मांगी गई है। 27 अक्तूबर को चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद इसी फीडबैक पर 28 व 29 अक्तूबर को दोनों दल काम करेंगे। अंतिम दो दिनों में विक्रमादित्य सिंह और कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह कुल्लू, लाहौल स्पीति, और रामपुर में जोरदार चुनाव प्रचार करेंगेे। मंडी में अपना चुनाव प्रचार करने के बाद अब विक्रमादित्य सिंह भी रामपुर के लिए लौट गए हैं, जबकि पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा मंगलवार को जोगिंद्रनगर में जनसभा करेंगे। जबकि मुकेश अग्रिहोत्री फतेहपुर में 26 अक्तूबर को रहेंगे। उधर, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व भाजपा प्रत्याशी बिग्रेडियर खुशाल ठाकुर अंतिम दो दिन कुल्लू व मंडी को संभालेंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 27 अक्तूबर को मंडी पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री करसोग के बाद सुंदरनगर में भी जनसभा करेंगे। उनकी 27 अक्तूबर को उपचुनाव की अंतिम जनसभा सुंदरनगर में होगी। इसके बाद वह थुनाग जाएंगे। (एचडीएम)

सबके अपने-अपने दावे

भाजपा प्रदेश महामंत्री राकेश जम्वाल का कहना है कि इस उपचुनाव में भाजपा बड़े अंतर से जीत दर्ज करने जा रही है। अब तक के चुनाव प्रचार में खुलकर लोग सामने आए हैं। दूसरी तरफ विक्रमादित्य सिंह ने दावा करते हुए कहा कि लोग मंहगाई व बेरोजगारी के खिलाफ वोट देंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App