पांच पोस्ट कोड के आठ हजार से ज्यादा आवेदन रद्द, लिखित परीक्षा से पहले हजारों युवाओं को झटका

By: Nov 12th, 2021 12:04 am

प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर ने गलत, अधूरे या फिर समय पर फीस जमा न करवाने के चलते किए बाहर
डाटा एंट्री ऑपरेटर के करीब साढ़े तीन हजार फार्म रिजेक्ट

कार्यालय संवाददाता — हमीरपुर
हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर ने पांच पोस्ट कोड के आठ हजार से अधिकआवेदन रद्द कर दिए हैं। इनमें डाटा एंट्री आपरेटर के ही करीब 3811 आवेदन रिजेक्ट हुए हैं। ऐसे में लिखित परीक्षा की तैयारियों में जुटे अभ्यर्थियों को परीक्षा से पहले ही जोर का झटका लगा है। रिजेक्ट आवेदनों की सूची आयोग ने अपनी साइट पर अपलोड कर दी है, ताकि जिन अभ्यर्थियों के आवेदन रिजेक्ट हुए हैं वे अपना नाम देख सकें।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर ने लिखित परीक्षा से पहले पांच पोस्ट कोड के 8315 अभ्यर्थियों के आवेदन रिजेक्ट कर दिए हैं। इनमें डिवेलपमेंट ऑफिसर (सेरीकल्चर) (पोस्ट कोड 896) के ही 1447 आवेदन आधे-अधूरे व समय पर फीस जमा ना करवाने के चक्कर में बाहर हो गए हैं। डिवेलपमेंट ऑफिसर के दो पदों को भरने के लिए अभ्यर्थियों से आवेदन मांगें गए थे। ये परीक्षा 21 नवंबर को सुबह के सत्र में आयोजित की जानी है। इसके अलावा एलटी (पोस्ट कोड 919) के 1075 आवेदन भी आधे-अधूरे व गलत भरे होने के चलते रद्द हुए हैं। एलटी के नौ पदों को भरने के लिए 28 नवंबर को सुबह के सत्र में परीक्षा आयोजित की जाएगी। डाटा एंट्री ऑपरेटर (पोस्ट कोड 924) के 3811 आवेदन अधूरे व फीस समय पर जमा ना करवाने के चक्कर में रिजेक्ट हुए हैं। डाटा एंट्री ऑपरेटर के तीन पदों के लिए 14 नवंबर को सुबह के सत्र में परीक्षा का आयोजन किया जाना है। स्टेनो टाइपिस्ट (पोस्ट कोड 907) के 519 आवेदन अ यार्थियों के आधे-अधूरे व समय पर फीस जमा ना करवाने के चक्कर में बाहर हुए हैं।

स्टेनो टाइपिस्ट के तीन पदों को भरने के लिए 28 नवंबर को शाम के सत्र में परीक्षा आयोजित की जाएगी। फायरमैन (पोस्ट कोड 916) के 1464 आवेदन युवाओं के आधे-अधूरे के चलते रिजेक्ट हुए हैं। फायरमैन के 43 पदों को भरने के लिए 14 नवंबर को शाम के सत्र में परीक्षा रखी गई है। ऐसे में परीक्षा की तैयारियों में जुटे अभ्यर्थियों को जोर का झटका लगा है, क्योंकि संबंधित पोस्ट कोड की लिखित परीक्षा इसी माह में आयोजित की जाएंगी। ऐसे में युवा कई माह से परीक्षा तिथि के इंतजार में बैठे थे कि कब परीक्षा आए और वे उसमें बैठ सकें। आयोग ने रिजेक्ट आवेदनों की लिस्ट साइट पर अपलोड कर दी है, ताकि अभ्यर्थी अपना नाम देख सकें।

आयोग की जांच में जो आवेदन गलत, अधूरे या फिर समय पर फीस जमा नहीं करवाई है, उन आवेदनों को आयोग ने रद्द कर दिया है। आयोग ने इस माह अभी तक पांच पोस्ट कोड के 8315 आवेदन रद्द किए हैं। ऐसे में अभ्यर्थी रिजेक्ट आवेदनों की लिस्ट आयोग की साइट पर देख सकते हैं
डा. जितेंद्र कंवर, सचिव, हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App