जीनोम स्टडी को भेजे जाएंगे पॉजिटिव सैंपल

By: Dec 6th, 2021 12:12 am

कोरोना के नए वेरिएंट ऑमिक्रोन के चलते सीआरआई कसौली भेजे जाएंगे नमूने

सिटी रिपोर्टर-सोलन
कोरोना के नए वेरिएंट ऑमिक्रोन के मद्देनजर जिले में कोरोना पॉजिटिव आने वाले मामलों के सभी सैंपल जीनोम स्टडी के लिए भेजे जाएंगे। स्टडी के लिए सैंपल सीआरआई कसौली भेजे जाएंगे। हालांकि इससे पूर्व भी सैंपलो को जीनोम स्टडी के लिए भेजा जाता है, लेकिन कई गुणा प्रभावशाली नए वेरिएंट ऑमिक्रोन की आशंका को देखते हुए सैपल स्टडी को गंभीरता से लिया जा रहा है ताकि लोगों के स्वास्थ्य के साथ किसी प्रकार का कोई खिलवाड़ न हो।

ऑमिक्रोन के भारत में दस्तक देने के बाद जिला स्वास्थ्य विभाग ने पहले ही कमर कस ली है और सभी अस्पतालों के चिकित्सा प्रभारियों को आइसोलेशन वार्ड तैयार करने सहित अन्य दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका सहित दुनिया के करीब 40 देशों में फैल चुके ऑमिक्रोन को लेकर जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा सैंपलिंग की मात्रा बढ़ा दी गई है।

आरटीपीसीआर रिपोर्ट में पॉजिटिव आए सैंपलों को जीनोम स्टडी के लिए भेजा जाएगा। इससे पर्वू भी पॉजिटिव मामलों में सैपल कोजीनोम स्टडी के लिए भेजा जाता है। कोरोना अपना स्वरूप बदल रहा है और बदलता रहेगा। नए वेरिंएट को लेकर घबराने की आवश्यकता नहीं है। सभी लोगों के लिए वहीं एहतियात बरतना जरूरी है जो कोरोना को लेकर बरतते आए हैं। जिन लोगों ने वैक्सीनेशन नहीं कराया है वह वैक्सीनेशन आवश्य करवाएं
राजन उप्पल मुख्य चिकित्साधिकारी


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App