डी पायरेट्स डांस अकादमी के एम डी नितिश ठाकुर को मिला फर्स्ट फ़िल्म एंटरटेनमेंट अवार्ड

By: Dec 19th, 2021 7:53 pm

मोहर सिंह पुजारी-कुल्लू

प्रदेश के अग्रणी मीडिया ग्रुप दिव्य हिमाचल के प्रायोजित डांस हिमाचल डांस सीजन-3 से अपने कैरियर की शुरूआत करने वाले जिला कुल्लू के नितिश ठाकुर को शिक्षा व भाषा एवं संस्कृति मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर के हाथों फस्र्ट फिल्म एंटरटेनमेंट अवार्ड प्राप्त हुआ है। यह जिला कुल्लू के लिए गौरव की बात है। बता दें कि राजधानी शिमला के गेयटी थियेटर में प्रोमोट ऑफ सोशल एंड कल्चरल हेरीटेज ने हिमाचल फिल्म एंड एंटरटेनमेंट अवार्ड सीजन कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में शिक्षा व भाषा एवं संस्कृति मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर बतौर मुख्यातिथि रहे।

इस दौरान मंत्री ने जहां प्रदेशभर के उन युवाओं को सम्मानित किया, जो फिल्म एंड एंटरनेटमेंट में सराहनीय कार्य कर रहे हैं। वहीं, इस दौरान डी पायरेट्स डांस अकादमी के एमडी नितिश ठाकुर को भी मिला फस्र्ट फिल्म एंटरटेनमेंट अवार्ड से नवाजा गया। कला की दुनिया में कुल्लू के नितिश ठाकुर कई अवार्डों से सम्मानित हुए हैं। लेकिन अपनी राजधानी शिमल के गेयटी थियेटर शिमला में मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर के हाथों फिल्म एंड एंटरटेनमेंट के खिताब से नवाजा जाना नितिश ठाकुर ने खास बताया है।

इस दौरान शिक्षा मंत्री ने कला एवं प्रदेश को नशे से दूर रखने व डांस के जरिए स्वस्थ रखने के लिए नितिश ठाकुर की प्रशंसा की और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। नितिश ठाकुर ने बताया कि वह पिछले 10 वर्षों से कला के क्षेत्र में हिमाचल प्रदेश को गौरवान्वित कर रहे हैं। समय-समय पर अवार्डस मिलने से उनके उत्साह में वृद्धि होती है और उन्हें भविष्य के लिए प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा कि कुल्लू में वह डी पायरेट्स डांस अकादमी चला रहे हैं। अकादमी में 25 से 30 युवा जुड़े हैं, जो डांस को प्रमोट कर रहे हैं।

उनका कहना है कि कुल्लू में मनाए जाने वाले स्वतंत्रता दिवस, गणतंत्र दिवस में उनका ग्रुप भाग लेता है। वहीं, जागरूकता कार्यक्रम में भी उनका ग्रुप पीछे नहीं रहता है। युवाओं में कला की प्रतिभा को निखारा जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के अग्रणी मीडिया ग्रुप दिव्य हिमाचल के डांस हिमाचल डांस इवेंट में पहली बार भाग लेने का मौका सीजन-3 में मिला था। यहीं से कैरियर की शुरूआत की है। वहीं, इसी मीडिया ग्रुप में जज की भूमिका अदा करने का मौका भी मिला। उन्होंने कहा कि आज उन्हें जो अवार्ड मिल रहे हैं, यह दिव्य हिमाचल मीडिया गु्रप की प्रेरणा से मिल रहे हैं। शिमला के गेयटी थियेटर में फस्र्ट फिल्म एंटरटेनमेंट अवार्ड से सम्मानित होने पर नितिश ठाकुर ने प्रमोट ऑफ सोशल एंड कल्चरल हेरीटेज का आभार व्यक्ति किया है। वहीं, शिक्षा मंत्री के हाथों सम्मानित होने पर खुशी जाहिर की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App