पूरी कोशिश हुई कि हेड कोच न बनूं, रवि शास्त्री का छलका दर्द

By: Dec 11th, 2021 12:12 am

कहा, मुझे जिस तरह से टीम से हटाया गया, उससे दुख हुआ

दिव्य हिमाचल ब्यूरो— नई दिल्ली
2016 में रवि शास्त्री की जगह अनिल कुंबले को टीम इंडिया का हेड कोच बनाया गया था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कुंबले को कोच बनाया था, शास्त्री ने लंबे समय बाद इसको लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है। शास्त्री ने कहा कि जिस तरह से उनको हटाया गया था, वह तरीका सही नहीं था और उससे उन्हें तकलीफ पहुंची थी। इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास के बाद शास्त्री लंबे समय तक क्रिकेट से जुड़े रहे हैं। 2007 में नेशनल क्रिकेट एकैडमी (एनसीए) के हेड बनने के बाद शास्त्री ने टीम इंडिया के डायरेक्टर बने और फिर बाद में हेड कोच।

शास्त्री ने बताया कि बीसीसीआई में कुछ लोग मौजूद थे, जो चाहते थे कि वह टीम इंडिया के कोच न बनें। उन्होंने कहा, मुझे इस फैसले से दुख हुआ था, क्योंकि जिस तरह से मुझे हटाया गया था, वह तरीका सही नहीं था। मैंने जो कुछ भी किया, उसके बाद मुझे जिस तरह से हटाया गया, वह मुझसे कह सकते थे कि हमें आपकी जरूरत नहीं, आप हमें पसंद नहीं, हमें कोई और चाहिए इस रोल के लिए, ऐसा होता तो मैं वापस वही करता जो मेरे लिए सबसे अच्छा रहता। करीब नौ महीने गुजर गए और मुझे इस बात का अंदाजा नहीं था कि टीम में कुछ गड़बड़ चल रही है।

उन्होंने आगे कहा, मेरा मतलब है मैं जिस टीम को छोड़कर गया था, वहां सब कुछ अच्छा था, ऐसे में दिक्कत कहां हो सकती है। नौ महीने में ऐसा क्या हो गया कि टीम में दिक्कत हो गई। 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा और इसके बाद रवि शास्त्री को टीम इंडिया का नया हेड कोच चुना गया। शास्त्री ने कहा कि उस समय बीसीसीआई में कुछ लोग ऐसे थे, जो बिलकुल नहीं चाहते थे कि मैं टीम इंडिया का हेड कोच चुना जाऊं।

टीम सिलेक्शन में नहीं रहता था मेरा हाथ
नई दिल्ली। रवि शास्त्री ने हेड कोच के पद से हटने के बाद कुछ अहम बातें कही हैं। उन्होंने कहा कि टीम सिलेक्शन में उनका कोई रोल नहीं होता था। शास्त्री का मानना है कि अंबाती रायुडू या श्रेयस अय्यर में से किसी एक को नंबर-4 पर बैटिंग करने के लिए टीम में शामिल किया जाना चाहिए था। शास्त्री ने कहा, टीम सिलेक्शन में मेरा कोई हाथ नहीं होता था, लेकिन मैं वल्र्ड कप स्क्वॉड में तीन विकेटकीपरों के चुने जाने को लेकर खुश नहीं था। अंबाती रायुडू या फिर श्रेयस अय्यर को टीम में चुना जाना चाहिए था। एक ही टीम में महेंद्र सिंह धोनी, ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक तीनों को चुने जाने का क्या लॉजिक था। पर मैंने सिलेक्टर्स के काम में कभी टांग नहीं अड़ाई। मैं सिर्फ तब बोलता था, जब मेरी राय मांगी जाती थी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App