नारकोटिक्स क्राइम कंट्रोल यूनिट ने राजस्थान में दी दबिश, नहीं मिला थोक दवा कारोबारी

By: Dec 10th, 2021 12:03 am

 प्रतिष्टान के बाहर चस्पां किया नोटिस

दिव्य हिमाचल ब्यूरो— बीबीएन
फर्जी बिलिंग के जरिए एनडीपीएस दवाओं के अवैध कारोबार की पड़ताल में जुटी स्टेट नारकोटिक्स क्राइम कंट्रोल यूनिट (एसएनसीसीयू) ने गुरुवार को सीकर (राजस्थान) में दबिश दी और वहां के एक थोक दवा विक्रेता के गोदाम पर जांच में शामिल होने का नोटिस चस्पां किया। जांच एजेंसी जब सीकर पहुंची, तो दवा विक्रेता का आफिस और गोदाम बंद पड़ा था। इस पर स्टेट नारकोटिक्स क्राइम कंट्रोल यूनिट ने थोक दवा विक्रेता मेसर्स डब्ल्यूबी मेडिकोज को 23 दिसंबर को शिमला में जांच में शामिल होने के लिए नोटिस चस्पां कर दिया। बताया जा रहा है कि उक्त थोक दवा विक्रेता कई दिनों से गायब है, जांच एजेंसी शुक्रवार को उसके घर पर दबिश देगी।

यहां उल्लेखनीय है कि एनडीपीएस दवाओं के अवैध कारोबार के मामले में स्टेट सीआईडी के नारकोटिक्स क्राइम कंट्रोल यूनिट ने राज्य दवा नियंत्रक प्राधिकरण की शिकायत पर बददी से जैनेट फार्मा ट्रेडिंग कंपनी के मालिक दिनेश बंसल व मैनेजर सोनू सैणी को गिरफतार किया था, दोनों आरोपी पुलिस रिमांड पर हैं। पड़ताल में सामने आया था कि कंपनी से निंरतर एनडीपीएस दवाओं की खेप राजस्थान और देश के अन्य हिस्सों में भेजी जाती थी, पिछले दो वर्षों में कपंनी नकली बिलों के जरिए 100 करोड़ से ज्यादा कीमत की एनडीपीएस दवाओं का कारोबार कर चुकी है।

मामले की गहनता सेे पड़ताल कर रहे स्टेट नारकोटिक्स क्राइम कंट्रोल यूनिट के पुलिस उपाधीक्षक दिनेश शर्मा के नेतृत्व में गुरुवार को एक टीम सीकर पहुंची और डब्ल्यू बी मेडिकोज के संचालक की प्रतिष्टान के बाहर जांच में शामिल होने का नोटिस चिपका दिया। एसएनसीसीयू के अधिकारियों ने राजस्थान में संबंधित औषधि नियंत्रण प्रशासन के कार्यालय का भी दौरा किया और 2017 में डब्ल्यू बी मेडिकोज को जारी थोक व्यापार लाइसेंस की जानकारी जुटाई। डीएसपी दिनेश शर्मा ने बताया कि बद्दी स्थित जैनेट फार्मास्युटिकल्स ने सीकर में डब्ल्यूबी मेडिकोज को साइकोट्रोपिक दवाएं बेची हैं और उक्त व्यापारी को 23 दिसंबर को यूनिट के शिमला कार्यालय में जांच में शामिल होने का निर्देश दिया गया है। यदि वह जांच में शामिल नही होता है, तो उसके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App