लोगों को भारी पड़ गई मनमानी पुलिस ने उठा लीं सभी गाडिय़ां

By: May 22nd, 2024 12:17 am

शिमला शहर की सडक़ों के किनारे अवैध पार्क वाहनों को क्रेन से हटाया

सिटी रिपोर्टर—शिमला
राजधानी शिमला की सडक़ों में अवैध पार्किंग का चलन अब शहरवासियों के लिए भारी पडऩे वाला है। शिमला पुलिस ने अवैध पार्क किए वाहनों को उठाने का अभियान शुरू कर दिया है। पिछले दो दिन में शहर की मुख्य सडक़ों से शिमला पुलिस ने करीब 20 वाहनों को क्रेन की मदद से हटा लिया है। शिमला पुलिस का कहना है कि शहर की सडक़ों पर सैकड़ों ऐसे वाहन मालिक है, जिन्होंने कई-कई महिनों से एक स्थान पर ही गाड़ी पार्क रखी होती है।

इनके कारण जाम तो लगता ही है, वहीं शहर में सडक़ों की टासरिंग व्यवस्था भी नहीं बन पाती है। हालंाकि पुलिस प्रशासन की टीम पहले व्यक्ति को संपर्क कर रहे हैं यदि संपर्क करने के दौरान भी वाहन मालिक तय समय पर गाड़ी नहीं हटा रहे हैं तो पुलिस अपनी क्रेन की मदद से इन गाडिय़ों को घसीट कर शोघी और तारा देवी पुलिस स्टोर पर ले जा रही है। बता दें कि यहां पर अभी तक करीब 1000 से अधिक गाडिय़ां जमा की गई हैं। वहीं अब यहां पर गाडिय़ों की संख्या बढ़ती जा रही है। बता दें कि गाडिय़ां उठाने की लागत भी वाहन मालिकों से ही ली जा रही है। शिमला पुलिस अब इस अभियान को लगातार चलता रहेगा, ताकि शिमला शहर में अवैध पार्किंग करने वालों की संख्या न के बराबर हो। शिमला पुलिस के जवानों का कहना है कि कुछ समय के लिए लोगों को यह राहत भी दी जाती
है, लेकिन बार बार अवैध पार्क करने पर इनकी गाडिय़ों को हटाया जाता है।

पहले कई बार पुलिस ने किया है इनका चालान
जिस क्षेत्र में वाहन मालिकों ने कई महीनों से अवैध पार्किंग पर वाहन खड़े किए होते हैं, वहां पर पुलिस की टीम ने इन गाडिय़ों का चालान भी किया है और कई बार इन्हें गाडिय़ों को हटाने के आदेश भी दिए हैं। बावजूद इसके वाहन मालिक गाडिय़ां नहीं हटाते हैं। ऐसे में अब शिमला पुलिस ने इन गाडिय़ों को हटाने का अभियान शुरू कर दिया है। जो लगातार चलता रहेगा और पूरे शहर से इस प्रकार के वाहनों को हटाकर इन्हें शोघी और तारादेवी में रखा जाएगा।

शहर में कई लोगों ने कई कई महीनों से एक ही स्थान पर अवैध पार्किंग कर रखी है। बार बार कहने पर भी यह गाडिय़ां नहीं हटा रहे हैं। ऐसे में हमने अभियान चलाया है कि अवैध पार्क किए वाहनों को हम हटाकर शोघी और तारा देवी में अपने चिन्हित स्थान पर रख रहे हैं।
संजीव गांधी, एसपी, शिमला


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App