पुलिस कर्मियों की हत्या में शामिल था पाक आतंकी, सीसीटीवी फुटेज से हुआ बड़ा खुलासा

By: Dec 12th, 2021 12:04 am

जम्मू-कश्मीर पुलिस का दावा

एजेंसियां — श्रीनगर
कश्मीर रेंज के आईजी विजय कुमार ने बताया कि बांदीपोरा में पुलिस कर्मियों पर हमला करने वाले दोनों आतंकियों की पहचान हो गई है। इससे पहले उन्होंने अन्य सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े अधिकारियों के साथ बैठक की। उधर, पुलिस महानिदेशक ने कहा कि घुसपैठ पर नजर बनी हुई है। पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि आतंकियों पर पुलिस ने लगभग पूरी तरह लगाम लगा दी है। इसी हताशा में वह पुलिस कर्मियों पर हमला कर रहे हैं। बांदीपोरा हमले में अहम सुराग मिले हैं। कुछ जगहों से घुसपैठ की आशंका है। कुछ घुसपैठियों के इस तरफ आने की सूचना के बाद संदिग्ध गतिविधियों पर लगातार नजर रखी जा रही है। शनिवार को कश्मीर में आईजीपी विजय कुमार ने बांदीपोरा आतंकी हमले में पाकिस्तानी आतंकवादी के शामिल होने की बात कही है।

इस हमले में दो पुलिस कर्मी शहीद हो गए थे। इस घटना के दूसरे दिन सेना, सीआरपीएफ और पुलिस अधिकारियों ने संयुक्त तौर पर बैठक की। इसमें घाटी की सुरक्षा को लेकर चर्चा की गई। आईजीपी कुमार ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज और  घटना स्थल से जुटाए साक्ष्यों के आधार पर हमलावरों की पहचान हुई है। हमले में शामिल आतंकी पाकिस्तानी था उसका ताल्लुक लश्कर-ए-तोएबा से है।

उन्होंने कहा कि दोनों आतंकियों को जल्द खोज निकाला जाएगा। आईजी विजय कुमार और सेना के किलो फोर्स के जनरल ऑफिसर कमांडिंग संजीव सिंह सलारिया ने जिले में दो पुलिसकर्मियों की गोली मारकर हत्या करने के एक दिन बाद बांदीपोरा में सुरक्षा अधिकारियों की एक संयुक्त बैठक की अध्यक्षता की। बांदीपोरा में आतंकी हमले में शहीद कांस्टेबल मोहम्मद सुल्तान के परिजनों को सांत्वना देने डीजीपी दिलबाग सिंह और आईजी विजय कुमार उनके आवास पर पहुंचे। उन्होंने पीडि़त परिजनों से मुलाकात कर उनका हाल जाना। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस उनके परिवार के साथ हमेशा खड़ी है। सोपोर के शाहवली डांगरपोरा निवासी मोहम्मद सुल्तान के पिता घटना के बाद गुमशुम हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App