नए चेहरों को टिकट, पुराने नाराज

By: Dec 3rd, 2021 12:02 am

चुनावों में भाजपा की पहली लिस्ट जारी होते ही कइयों ने दिया इस्तीफा

चंडीगढ़, 2 दिसंबर (ब्यूरो)

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव के लिए भाजपा के उम्मीदवार घोषित होते ही बगावत और इस्तीफोंं का दौर शुरू हो गया है। कई जगह अब भाजपा नेता बागी होकर आजाद प्रत्याशी के रूप में खड़े होने जा रहे हैं। गांव दड़वा के पूर्व सरपंच और किसान मोर्चा के राष्ट्रीय सदस्य गुरप्रीत हैप्पी ने अपने पद से इस्तीफा देकर निर्दलीय चुनाव लडऩे की घोषणा कर दी है। मालूम हो कि हैप्पी वार्ड-9 से अपनी पत्नी के लिए टिकट मांग रहे थे। यहां से भाजपा ने वर्तमान पार्षद अनिल दूबे की पत्नी बिमला दूबे को टिकट दी है। इसके साथ ही वार्ड-10 से भाजपा ने जिला अध्यक्ष मनु भसीन की पत्नी राशि भसीन को उम्मीदवार बनाया है। इस वार्ड से भी उत्तर प्रदेश वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष वीएस पाठक अपनी पत्नी सुशीला पाठक के लिए टिकट मांग रहे थे। टिकट न मिलने से वे नाराज हो गए हैं।

गुरप्रीत हैप्पी का कहना है कि उनके साथ में इस्तीफा देने वालों में वार्ड 9 के मंडल अध्यक्ष चमन लाल, महामंत्री श्याम लाल जैन, पूर्व मंडल अध्यक्ष तिलक राज, किसान मोर्चा के सचिव बलवीर सिंह, किसान मोर्चा के मंडल अध्यक्ष जगमोहन सिंह, हिमाचल प्रकोष्ठ के वार्ड 9 के अध्यक्ष सीताराम व अन्य भाजपा कार्यकर्ता शामिल हैं। मालूम हो कि इस बार भाजपा ने नए चेहरों को मौका दिया है। टिकट आबंटन में भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद की चली है। सूद ने अपने वफादारों को टिकट बांटी है, जिनमें अधिकतर नए चेहरों को तवज्जो दी गई है, ताकि सिटिंग पार्षदों की सत्ता विरोधी लहर का असर न पड़ सके। वहीं उम्मीदवारों की घोषणा से पहले ही किसान मोर्चा के महासचिव धमेंद्र सैनी ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

23 में से सिर्फ चार मौजूदा पार्षदों को टिकट

भाजपा ने 23 उम्मीदवारों की घोषणा की है, जिनमें सिर्फ चार सिटिंग पार्षदों को टिकट मिली है। इनमें कंवरजीत राणा, मेयर रविकांत शर्मा, दलीप शर्मा और भरत कुमार का नाम शामिल है। पहली जारी सूची में किसी भी पूर्व मेयर का नाम शामिल नहीं है। 4 दिसंबर को नामांकन की अंतिम तारीख है। पहली सूची में पूर्व मेयर देवेश मोदगिल, पूर्व मेयर राजबाला मलिक, राजेश कालिया और आशा जसवाल का नाम शामिल नहीं है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App