हमीरपुर में जमीन के लिए ली भाई की जान

By: Jan 3rd, 2022 12:01 am

बयाड़ में बाथरूम के निर्माण पर तीनों भाइयों में विवाद, सबसे छोटे की मौत

निजी संवाददाता—बड़सर

जिला हमीरपुर में तीन सगे भाइयों में जमीनी विवाद में सबसे छोटे की मौत हो गई है। हत्या के आरोप में दो बड़े भाइयों को गिरफ्तार किया है। एक आरोपी भाई की पत्नी तो दूसरे आरोपी की बेटी और दामाद को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक जिला के उपमंडल बड़सर के अंतर्गत ग्राम पंचायत ननावा के गांव बयाड में एक बुजुर्ग व्यक्ति की झगड़े में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि भाइयों में जमीनी विवाद के चलते हुए झगड़े में एक भाई की मौत हो गई। गौरी नंदन निवासी गांव बयाड़ कलां का अपने भाइयों के साथ बाथरूम को लेकर कोई जमीनी विवाद चल रहा था।

मामले को लेकर शुरू हुई तकरार झगड़े में बदल गई, जिससे गौरी नंदन को सिर पर और आंख के पास गंभीर चोटें लगी। उसे उपचार के लिए अस्पताल लाया गया था, लेकिन यहां पर उसकी मौत हो गई। मामले में शव को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कालेज हमीरपुर भेजा गया है। सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा जाएगा। डीएसपी बड़सर शेर सिंह ठाकुर के अनुसार झगड़े में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। इस मामले में पांच लोगों को आरोपी बनाते हुए गिरफ्तार कर लिया गया है। आगामी कार्रवाई की जा रही है।

पहाड़ी से गिरे पत्थर तले पिसा जेबीटी शिक्षक

दिव्य हिमाचल ब्यूरो—चंबा

तीसा उपमंडल की खुजआ पंचायत में पहाड़ी से लुढ़क कर आए पत्थर की चपेट में आकर खाई में जा गिरने से जेबीटी शिक्षक की मौत हो गई। मृतक की पहचान रूप सिंह वासी गांव लुहारोग पोस्ट आफिस जुंगरा के तौर पर की गई है। पुलिस ने शव का तीसा में पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया है। उपमंडलीय प्रशासन ने परिजनों को दस हजार रुपए की फौरी राहत प्रदान की है। करीब दो दिन पहले निर्माणाधीन शहुवा-भड़कवास संपर्क मार्ग के निर्माण कार्य के दौरान दो मजदूरों की पत्थर लगने से मौत होने के बाद रविवार को परिजन घटनास्थल पर पूजा-पाठ के लिए एकत्रित हुए थे। पूजा-पाठ के दौरान अचानक पहाड़ी से लुढ़ककर आया पत्थर रूप सिंह के सिर पर आ लगा। इससे पहले मौके पर मौजूद लोग कुछ समझ पाते ही रूप सिंह अनियंत्रित होकर नीचे खाई में जा गिरा। परिणामस्वरूप रूप सिंह ने मौके पर ही दम तोड़ गया। इसी बीच घटना की सूचना तुरंत तीसा पुलिस थाना को दी गई। सूचना पाते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया। उधर, डीएसपी हैडक्वार्टर अभिमन्यु वर्मा ने घटना की पुष्टि की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App